ऑस्ट्रेलिया पर जीत के लिए पाकिस्तान को दिखानी होगी 'चार सौ बीसी'

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 202 रन बनाकर पारी घोषित करने के बाद जीत के लिए 490 रन का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 70 रन बना लिए हैं। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 420 रन और चाहिए।

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दिन-रात्रि मुकाबला खेल रही पाकिस्तान की टीम को गुलाबी गेंद रास नहीं आई है। शनिवार को मैच के तीसरे दिन पहली पारी में सिर्फ 142 रन पर सिमट गई पाकिस्तान के सामने ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में भी 5 विकेट पर 202 रन बनाकर पारी घोषित करने के बाद जीत के लिए 490 रन का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 70 रन बना लिए हैं। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 420 रन और चाहिए यानी दो दिन के खेल में हार से बचने के लिए पाकिस्तानी बल्लेबाज को 'श्रीमान 420' बनकर दिखाना होगा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनर शमी असलम(15) और बाबर आजम (14) आउट हो गए हैं। असलम को मिशेल स्टार्क ने और आजम को नाथन लियोन ने आउट किया। स्टम्प्स के समय अजहर अली 41 रन बनाकर और यूनुस खान खाता खोले बिना क्रीज पर थे। गेंदबाजों के प्रभुत्व का आलम ऐसा है कि जोस हेजलवुड ने अपने 11 ओवर में 8 मेडन फेंकते हुए सिर्फ 5 रन दिए हैं।

Mitchell Starc australian bowler

ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे पहले दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा ने 109 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 74 रन, पहली पारी के शतकधारी कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 70 गेंदों में 11 चौके उड़ाते हुए 63 रन और पहली पारी में शतक बनाने वाले पीटर हैंड्सकोंब ने 26 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए राहत अली ने 40 रन पर दो विकेट, मोहम्मद आमिर ने 37 रन पर एक विकेट, यासिर शाह ने 45 रन पर एक विकेट और वहाब रियाज ने 47 रन पर एक विकेट लिया।

शनिवार सुबह पाकिस्तान ने शुक्रवार के आठ विकेट पर 97 रन से आगे खेलना शुरू किया। उस समय सरफराज अहमद 31 और मोहम्मद आमिर आठ रन पर नाबाद थे। सरफराज 59 रन पर नाबाद रहे, जबकि आमिर ने 21 रन का योगदान दिया और 54 रन की साझेदारी की। बर्ड ने आमिर को नौवें बल्लेबाज के रूप में आउट कर इस साझेदारी  को तोड़ा जबकि राहत अली (चार) को वार्नर ने रनआउट कर पाकिस्तान का आखिरी विकेट उखाड़ा और पूरी टीम 55 ओवर में 142 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों की तिकड़ी मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और जैक्सन बर्ड ने तीन-तीन विकेट लिए।
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned