scriptपाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, फॉर्म में चल रहे इमाम-उल-हक़ चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर | Australia vs Pakistan: Imam-ul-Haq ruled out of Abu Dhabi Test | Patrika News

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, फॉर्म में चल रहे इमाम-उल-हक़ चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर

Published: Oct 11, 2018 08:38:39 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक़ चोट के चलते अबुधाबी टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

imam-ul-haq

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, फॉर्म में चल रहे इमाम-उल-हक़ चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ऊंगलियों में चोट के चलते आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। बोर्ड ने बताया कि इमाम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन क्षेत्ररक्षण करते समय ऊंगली में चोट लग लग गई है। ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच यह मैच रोमांचक ड्रा पर ख़त्म हुआ। पाकिस्तान ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। आस्ट्रलिया ने पांचवें और आखिरी दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में आठ ओवरों में 362 रन बनाते हुए मैच को ड्रॉ करा दिया।


दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे इमाम-
इमाम के चोट से उबरने का समय तो नहीं बताया गया है, लेकिन यह जरूर कहा गया है कि वह 16 अक्टूबर से अबुधाबी में होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इमाम को चोट लगने के बाद मैच के दौरान उंगली पर प्लास्टर लगाए पवेलियन में बैठे देखा गया था। इमाम ने इस टेस्ट की पहली पारी में 76 और दूसरी पारी में 48 रनों की उपयोगी पारी खेली थी। इस चोट के चलते फखर जमान को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

https://twitter.com/hashtag/PAKvsAUS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ख्वाजा-पेन ने बचाया मैच-
आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 136 रनों के साथ की थी। लग रहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज पांचवें दिन आस्ट्रेलिया के बाकी के सात विकेट ले सीरीज में 1-0 की बढ़त ले लेंगे, लेकिन पहले दिन 50 के स्कोर पर नाबाद रहने वाले ख्वाजा और उनके साथ लौटने वाले हेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की उम्मीद को नेस्तेनाबूद कर दिया। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 302 गेंदों का सामना कर 141 रनों की पारी खेली व कप्तान टिम पेन ने 194 गेंदों का सामना कर 61 के स्कोर पर नाबाद रहे। इन दोनों के साथ ही ऐरॉन फिंच ने 49 और ट्राविस हेड ने 72 रनों की पारी खेली। इन चारों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए एक ऐतिहासिक ड्रा खेला है।

ट्रेंडिंग वीडियो