scriptआईपीएल न होने की आशंका से डरे ऑस्ट्रेलियाई कोच, विश्व कप तैयारी के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट बताया | Australian coach Justin Langer scared of possibility of IPL | Patrika News

आईपीएल न होने की आशंका से डरे ऑस्ट्रेलियाई कोच, विश्व कप तैयारी के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट बताया

Published: Mar 27, 2020 04:06:22 pm

Submitted by:

Mazkoor

ऑस्ट्रेलियाई कोच Justin Langer बोले, टी-20 विश्व कप के लिए आईपीएल सबसे अच्छा टूर्नामेंट है। अगर यह नहीं होता है तो उनकी तैयारियों पर पड़ेगा असर।

Justin Langer

Justin Langer

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) का मानना है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) की तैयारियों के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) है। इसी कारण वह कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आईपीएल न होने की आशंका से डरे हुए भी हैं। उन्होंने कहा कि पहले से ही कोविड-19 के कारण आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित हो चुका है और महामारी के कारण इसके न होने के भी आसार हैं। अगर ऐसा होता है तो खिलाड़ियों को काफी नुकसान होगा और ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्व कप की तैयारी के अभियान को धक्का पहुंचेगा।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी पड़ेगा कोरोना का असर, खिसक सकती है फाइनल की तारीख

लैंगर चाहते थे कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में उतरें

बता दें कि आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण अब इसके आयोजन पर संदेह जताया जा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण से जहां दुनियाभर में 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, वहीं भारत में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। एक मीडिया से बात करते हुए लैंगर ने कहा कि जब यह संकट नहीं था और लीग होना तय था, तब हम चाहते थे कि उनकी टीम के खिलाड़ी आईपीएल में खेलें।

आईपीएल से अच्छा कोई टूर्नामेंट विश्व कप की तैयारी के लिए नहीं था

लैंगर ने कहा कि टी-20 विश्व कप करीब है। इस समय विश्व कप की तैयारी के लिए किसी के पास भी अच्छा मैदान, अच्छा अभ्यास और अच्छा टूर्नामेंट नहीं है। अगर आईपीएल होता है तो यह सबसे अच्छा टूर्नामेंट होता। उन्होंने कहा कि लेकिन सामने है कि चीजें बहुत बदल गई हैं। न केवल व्यक्तितगत हमारे खिलाड़ियों के लिए, बल्कि हमारे देश और भारत के पूरे स्वास्थ्य के लिए भी यह सर्वोपरि है।

राजस्थान रॉयल्स के इन खिलाड़ियों को अब भी है आईपीएल शुरू होने की उम्मीद, तारीख भी बताई

21 दिन का लॉकडाउन है भारत में

बता दें कि इस महामारी के कारण भारत में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, जो फिलहाल 14 अप्रैल तक लागू है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि 15 अप्रैल से आईपीएल शुरू नहीं हो पाएगा। आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी खेलते हैं। इसमें पैट कमिंस, डेविड वार्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल आदि जैसे दिग्गज भी शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो