Delhi Capitals से जुड़ा एक और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, Ricky Ponting हैं टीम के कोच

Ricky Ponting की कोचिंग वाले Delhi Capitals की टीम से जुड़े Ryan Harris बतौर खिलाड़ी IPL में 37 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 45 विकेट झटके हैं।

By: Mazkoor

Updated: 25 Aug 2020, 05:20 PM IST

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस (Ryan Harris) जुड़ गए हैं। उन्हें टीम का नया गेंदबाजी कोच (Bowling Coach) चुना गया है। वह अपने हमवतन जेम्स होप्स (James Hopes) की जगह लेंगे। 40 साल के हैरिस पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के गेंदबाजी कोच थे। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2019 में प्लेऑफ (Playoffs) तक पहुंची थी। कैपिटल्स की टीम से पिछले साल ही बतौर कोच ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) जुड़े हैं।

पारिवारिक कारणों से जेम्स होप्स ने लिया नाम वापस

पिछले दो साल 2018 और 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच रहे जेम्स होप्स ने आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। इसकी जानकारी देते हुए फ्रेंचाइजी ने बताया कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज होप्स ने पारिवारिक कारणों से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा पर नहीं जा सकेंगे। इस कारण वह इस बार गेंदबाजी कोच की भूमिका नहीं निभा पाएंगे।

Michael Holding का बड़ा बयान, उम्र के साथ बदलते गए लीक से हटकर चलने वाले Mahendra Singh Dhoni

सीधे यूएई पहुंचेंगे हैरिस

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तूफानी गेंदबाज रह चुके हैरिस 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे आईपीएल 2020 के लिए सीधे यूएई पहुंचेंगे। वह वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ेंगे। दिल्ली कैपिटल्स का मुख्य कोच चुने जाने पर खुशी जताते हुए हैरिस ने कहा कि मैं आईपीएल में वापसी कर वह बेहद खुश हैं। उन्हें यह बड़ा मौका मिला है कि वह प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी (IPL Trophy) उठाने में टीम को योगदान दे सकें।

हैरिस बोले, प्रभावशाली है दिल्ली की गेंदबाजी

हैरिस ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के पास एक प्रभावशाली गेंदबाजी क्रम है। वह अब उनके साथ काम शुरू करने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते। हैरिस इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब और डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) की टीम का हिस्सा रहे हैं। पिछले साल आईपीएल में वह किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच भी थे।

Pathan बोले, टूट सकता है Tendulkar के 100 शतकों का रिकॉर्ड, इस भारतीय बल्लेबाज पर लगाया दांव

चोटों के कारण ज्यादा नहीं खेल सके हैरिस

रेयान हैरिस अपने समय के तूफानी और बेहद शानदार गेंदबाज थे। उनका पूरा करियर चोटों से प्रभावित रहा। इस कारण वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ज्यादा नहीं खेल पाए। हैरिस ने 27 टेस्ट में 113, 21 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 44 विकेट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चार विकेट लिया है। वहीं हैरिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में 37 मैच खेले हैं और 45 विकेट लिए हैं।

ipl 2020
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned