सीरीज से पहले माइंड गेम शुरू, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को बताया स्वीपर

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 14 2017 03:12:30 (IST)

Cricket
सीरीज से पहले माइंड गेम शुरू, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को बताया स्वीपर

भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज से पहले माइंड गेम की शुरुआत हो चुकी है। अब देखना ये वाकई दिलचस्प होगा कि इस गेम से किसे फायदा मिलता है? 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हो और जुबानी जंग न हो, ऐसा शायद सभंव ही नहीं। लगभग हर सीरीज में चाहे वह जहां भी हो, जुबानी जंग होती ही रही है। क्रिकेट विशेषज्ञों की निगाह में कई बार इस छीटाकसी का मकसद मैच से पहले खिलाड़ियों का ध्यान भटकाने का होता है। फिलहाल भारतीय टूर पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम तो चुप है लेकिन सात संमदर पार से टीम इंडिया पर जुबानी जंग का आगाज हो चुका है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के एक खेल पत्रकार ने सोशल मीडिया के जरिए छीटाकसी की शुरुआत की। जिसके बाद उसे सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने जमकर लताड़ा।

क्या है पूरा मामला
ऑस्ट्रेलियाई खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने एक ट्वीट करते हुए इस विवाद को जन्म दिया। डेनिस ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की। जिसमें भारतीय टीम हाथों में झाड़ू लिए स्टेडियम की सफाई कर रहे है। यह तस्वीर उस समय की है, जब भारतीय टीम कोलकाता में स्वच्छ भारत मिशन के तहत ईडन गार्डन की सफाई कर रहे थे। लेकिन डेनिस ने अपने अकाउंट पर पोस्ट की तस्वीर में कैप्शन यह दिया कि टीम इंडिया के खिलाड़ी लाहौर में विश्व एकादश बनाम पाकिस्तान के मुकाबले से पहले स्टेडियम की सफाई कर रहे हैं।

 

जमकर ट्रोल हुए डेनिस
इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डेनिस फ्रीसमैन को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कई लोगों ने डेनिस को ऐसा कैप्शन देने के लिए लताड़ा है। ट्वीट किए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के प्रशंसकों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। पाकिस्तानी फैंस ने फ्रीडमैन के इस ट्वीट पर ठहाके लगाए, वहीं भारतीय फैंस ने फ्रीडमैन को करारा जवाब दिया।

पहले भी होता रहा है ऐसा माइंड गेम
ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐसा माइंड गेम पहले भी खेला जाता रहा है। कई बार तो सीधे तौर पर खिलाड़ी भी इसमें शामिल होते रहे हैं। वहीं कई बार मीडिया भी इसका जरिया बनी है। पिछले साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को खेल की दुनिया का डोनाल्ड ट्रम्प और घमंडी बताया था। तब भी यह मसला काफी गरमा गया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned