scriptसीरीज से पहले माइंड गेम शुरू, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को बताया स्वीपर | australian sports journalist trolls team indias captain kohli | Patrika News

सीरीज से पहले माइंड गेम शुरू, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को बताया स्वीपर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2017 03:12:30 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज से पहले माइंड गेम की शुरुआत हो चुकी है। अब देखना ये वाकई दिलचस्प होगा कि इस गेम से किसे फायदा मिलता है? 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हो और जुबानी जंग न हो, ऐसा शायद सभंव ही नहीं। लगभग हर सीरीज में चाहे वह जहां भी हो, जुबानी जंग होती ही रही है। क्रिकेट विशेषज्ञों की निगाह में कई बार इस छीटाकसी का मकसद मैच से पहले खिलाड़ियों का ध्यान भटकाने का होता है। फिलहाल भारतीय टूर पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम तो चुप है लेकिन सात संमदर पार से टीम इंडिया पर जुबानी जंग का आगाज हो चुका है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के एक खेल पत्रकार ने सोशल मीडिया के जरिए छीटाकसी की शुरुआत की। जिसके बाद उसे सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने जमकर लताड़ा।

क्या है पूरा मामला
ऑस्ट्रेलियाई खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने एक ट्वीट करते हुए इस विवाद को जन्म दिया। डेनिस ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की। जिसमें भारतीय टीम हाथों में झाड़ू लिए स्टेडियम की सफाई कर रहे है। यह तस्वीर उस समय की है, जब भारतीय टीम कोलकाता में स्वच्छ भारत मिशन के तहत ईडन गार्डन की सफाई कर रहे थे। लेकिन डेनिस ने अपने अकाउंट पर पोस्ट की तस्वीर में कैप्शन यह दिया कि टीम इंडिया के खिलाड़ी लाहौर में विश्व एकादश बनाम पाकिस्तान के मुकाबले से पहले स्टेडियम की सफाई कर रहे हैं।

 

https://twitter.com/DennisCricket_/status/907521353602940928

जमकर ट्रोल हुए डेनिस
इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डेनिस फ्रीसमैन को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कई लोगों ने डेनिस को ऐसा कैप्शन देने के लिए लताड़ा है। ट्वीट किए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के प्रशंसकों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। पाकिस्तानी फैंस ने फ्रीडमैन के इस ट्वीट पर ठहाके लगाए, वहीं भारतीय फैंस ने फ्रीडमैन को करारा जवाब दिया।

पहले भी होता रहा है ऐसा माइंड गेम
ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐसा माइंड गेम पहले भी खेला जाता रहा है। कई बार तो सीधे तौर पर खिलाड़ी भी इसमें शामिल होते रहे हैं। वहीं कई बार मीडिया भी इसका जरिया बनी है। पिछले साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को खेल की दुनिया का डोनाल्ड ट्रम्प और घमंडी बताया था। तब भी यह मसला काफी गरमा गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो