पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, पेन बने रहेंगे कप्तान

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, पेन बने रहेंगे कप्तान

Mazkoor Alam

November, 1511:58 AM

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 21 नवंबर से और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में एशेज सीरीज में फ्लॉप रहे कैमरून बैनक्राफ्ट और जो बर्न्स को भी मौका दिया गया है। टीम की कप्तानी पूर्ववत टिम पेन के हाथों में रहेगी।

बेनक्राफ्ट की ऐसे लगी लॉटरी

मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर पिछले दिनों ऑस्ट्रलिया के युवा बल्लेबाज निक मेडिनसन ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए टीम में शामिल किया गया था और माना जा रहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम में भी शामिल कर लिया जाएगा। मेडिनसन की जगह इसके बाद कैमरून बेनक्रॉफ्ट को ए-टीम में जगह दी गई और इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 49 रन बना लिए। उनकी इस पारी की वजह से वह ऑस्ट्रेलिया टीम में अपनी जगह बचाए रखने में कामयाब हो गए।

आईसीसी और बीसीसीआई ने कहा कि दीपक चाहर ने नहीं ली हैट्रिक, यह है कारण

बॉल टेम्परिंग मामले में काट चुके हैं प्रतिबंध

बता दें कि कैमरून बेनक्राफ्ट को गेंद से छेड़खानी के मामले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ सजा काट चुके हैं। इसके बाद उनकी पहली बार एशेज सीरीज में वापसी हुई थी। इस पूरी सीरीज में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। हालांकि बैनक्राफ्ट और जो बर्न्स की तरह रियान हैरिस और उस्मान ख्वाजा भाग्यशाली नहीं रहे। उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ये दोनों खिलाड़ी भी कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। इस टीम में ऑलराउंडर मिशेल नासिर को भी जगह दी गई है।

विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा है ये सीरीज

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट 21 से 25 नवंबर के बीच ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट एडिलेड के ओवल मैदान पर दूसरा टेस्ट 29 से 3 दिसंबर के बीच होगा। ये दोनों टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इसलिए दोनों टीमें जीत हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इस सीरीज से जहां पाकिस्तान टेस्ट चैंपियनशिप में अपने सफर का आगाज कर रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पिछले एशेज सीरीज से ही इस सफर की शुरुआती की है।

कोहली बोले, डे-नाइट टेस्ट में तेज गेंदबाजों का रहेगा बोलबाला, बल्लेबाजों को आएगी परेशानी

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम

टिम पेन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, जो बर्न्स, मिशेल नासिर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, जेम्स पेटिनसन और नाथन लायन।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned