scriptबापू के सामने अंग्रेजों ने फिर टेके घुटने, कुछ इस तरह अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को चटाई धूल | Axar Patel Dismisses Joss Buttler Johny Bairstow Moeen Ali In Consecutive 3 Overs In Ind Vs End SemiFinal T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

बापू के सामने अंग्रेजों ने फिर टेके घुटने, कुछ इस तरह अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को चटाई धूल

अक्षर पटेल ने भी चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। अक्षर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। टीम में बापू के नाम से मशहूर अक्षर ने लगातार 3 ओवर में एक के बाद एक 3 विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 10:05 am

Siddharth Rai

Axar Patel, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से जोरदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 68 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में प्रवेश किया है। इस मैच में भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और आठ ओवर में मात्र 42 रन देकर छह विकेट झटके।

इस मैच में कुलदीप यादव ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके। अक्षर पटेल ने भी चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। अक्षर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। टीम में बापू के नाम से मशहूर अक्षर ने लगातार 3 ओवर में एक के बाद एक 3 विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया। उन्होंने अपने हर ओवर की पहली गेंद पर विकेट चटका अंग्रेजों की कमर तोड़ दी।

दरअसल, जब इंग्लैंड 172 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। तब भारत की ओर से चौथा ओवर लेकर अक्षर पटेल आए। उन्होंने अपने ओवर की पहली गेंद पर जोस बटलर को विकेट कीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद अक्षर छठे ओवर में गेंदबाजी करने आए। एक बार फिर उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड कर चलता किया। इसके बाद 8वें ओवर में फिर से बापू गेंदबाजी करने आए और फिर से उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर मोईन अली के रूप में एक और विकेट भारत को दिलाया।

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इंग्लैंड के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में मात्र 103 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने 19 गेंद पर 25, कप्तान जोस बटलर ने 15 गेंद पर 23 और जोफरा आर्चर ने 15 गेंद पर 21 रन बनाए। इंग्लैंड के सात बल्लेबाज दहाई का अंकाड़ा भी नहीं छू पाये।
भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 गेंद पर 57 रनों की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद पर 47 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। भारत ने इस जीत के साथ 10 साल बाद फ़ाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2014 में फ़ाइनल खेला था। जहां उन्हें श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / बापू के सामने अंग्रेजों ने फिर टेके घुटने, कुछ इस तरह अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को चटाई धूल

ट्रेंडिंग वीडियो