scriptटेस्ट क्रिकेट के लायक नहीं है अक्षर पटेल: गावस्कर | Axar Patel not worthy enough for test cricket: Gavaskar | Patrika News

टेस्ट क्रिकेट के लायक नहीं है अक्षर पटेल: गावस्कर

Published: Jul 24, 2015 02:09:00 pm

गावस्कर ने कहाकि अक्षर पटेल स्पिनर नहीं बल्कि एक मीडियम पेसर है,वह गेंद को टर्न नहीं कराता और उसे खेलना बहुत आसान है

sunil Gavaskar

sunil Gavaskar

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में युवा स्पिनर अक्षर पटेल को न चुने जाने के फैसले को सही ठहराया है। उनका कहना है कि अक्षर टेस्ट क्रिकेट के लायक नहीं है। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत में ऎसा कहा।



गावस्कर ने कहाकि अक्षर पटेल स्पिनर नहीं बल्कि एक मीडियम पेसर है। वह गेंद को टर्न नहीं कराता और उसे खेलना बहुत आसान है। गौरतलब है कि गुरूवार को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का एलान किया गया और इसमें अश्विन, हरभजन के अलावा अमित मिश्रा को तीसरे स्पिनर के रूप में शामिल किया गया। गौरतलब है अक्षर को भारतीय वनडे टीम में तो जगह मिल रही है लेकिन वे टेस्ट के लिए चयनकर्ताओं का भरोसा नहीं जीत पाए हैं।



गावस्कर ने कहाकि देश में अनुकूल पिचें न होने के कारण अच्छे युवा स्पिनर सामने नहीं आ रहे हैं। घरेलू पिचों पर ज्यादा घास छोड़ दी जाती है और ऎसा काफी ज्यादा किया जाने लगा है। ऎसी पिचों पर 120 की रफ्तार से गेंद फेंकने वाला गेंदबाज भी मेल्कम मार्शल जैसा लगता है। उन्होंने श्रीलंका दौरे से पहले विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट में खेलने के फैसले की तारीफ की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो