script

ENG VS PAK: लॉर्ड्स टेस्ट में चोटिल हुए बाबर आजम, टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

Published: May 26, 2018 02:45:47 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम चोट के चलते इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

BABAR AZAM

ENG VS PAK: लॉर्ड्स टेस्ट में चोटिल हुए बाबर आजम, टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

नई दिल्ली। लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन के खात्मे पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के ऊपर बढ़त बना ली है। इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर आई है। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम चोटिल हो गए हैं और वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मैच में पाकिस्तान ने 4 अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड के 184 रनों के जवाब में 8 विकेट खोकर 350 रन बना लिए हैं।


टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बाबर
बायां हाथ फ्रैक्चर हो जाने के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं । पहले टेस्ट के दूसरे दिन कजे खात्मे के बाद जब स्कैन के नतीजे आए तो पता चला कि बाबर के बाएं हाथ में फ्रैक्चर है जिस कारण वह आगे टेस्ट सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। पाकिस्तान टीम के फिजिओथेरपिस्ट क्लिफ डिकॉन ने बताया कि बाबर 4-6 हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं। आजम मैच में 68 रन के निजी स्कोर पर बाएं हाथ पर गेंद लग जाने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। वह तुरंत एक्स-रे के लिए नहीं गए लेकिन दोबारा मैदान पर नहीं उतरे।

 

ये ले सकते हैं उनकी जगह
पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर के बाहर हो जाने से टीम में एक जगह खली हो गई है। उनकी जगह टीम में अगले टेस्ट मैच के लिए उस्मान साल्हुद्दीन, फखर जमान या फिर समय असलम ले सकते हैं। पाकिस्तान के लिए बाबर का इस तरह सीरीज से बाहर हो जाना बहुत बड़ा झटका है क्योंकि बाबर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। आजम पाकिस्तान के लिए T20 और ODI में बहुत शानदार खिलाड़ी रहे हैं । दोनों ही प्रारूप में उनका औसत 50 के ऊपर है।


पाकिस्तान ने बनाई बढ़त
पाकिस्तान ने अपने चार खिलाड़ियों के अर्धशतक के बदौलत मैच में इंग्लैंड के ऊपर 166 रनों की बढ़त बना ली है। अजहर अली(50), बाबर आजम(68), असद शफीक(59) और शादाब खान(52) ने पचासे लगा टीम को अच्छी स्थिति में पंहुचा दिया है। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स ने 3-3 विकेट झटके हैं। इंग्लैंड ने अपनी पहली इनिंग में एलेस्टेर कुक के पचासे की बदौलत 184 रन बनाए थे। मोहम्मद अब्बास और हसन अली ने इंग्लैंड को 4-4 झटके दिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो