scriptटी-20 ब्लास्ट में बाबर आजम का जलवा, रनों की बरसात में उनके आसपास कोई बल्लेबाज नहीं | Babar fire in T20 blast No batsman around in the rain of run | Patrika News

टी-20 ब्लास्ट में बाबर आजम का जलवा, रनों की बरसात में उनके आसपास कोई बल्लेबाज नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2019 08:57:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

Babar Azam ने टी-20 ब्लास्ट में धमाल मचा रखा है। आठ मैचों में वह एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं।

Babar Azam

लंदन : पाकिस्तान ( pakistan cricket team ) के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ( Babar Azam ) को पाकिस्तान का विराट कोहली ( Virat Kohli ) भी कहा जाता है। वह टेस्ट क्रिकेट के जितने अच्छे बल्लेबाज हैं, उतनी ही अच्छी बल्लेबाजी एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट में भी करते हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और अब इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट लीग में भी कहर बरपा रहे हैं। उन्होंने समरसेट की तरफ से खेलते हुए छक्कों-चौकों की बरसात कर रखी है और टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोरर हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या को बताया चतुर खिलाड़ी, वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की

विस्फोटक शतक बनाया

इस पूरे सीजन में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। वह बल्ले से लगातार धमाल मचा रहे हैं। एक बार फिर टी-20 लीग के आठवें मैच में उन्होंने हैम्पशायर के खिलाफ मात्र 55 गेंद पर 102 रनों की नाबाद पारी खेल डाली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाकर मैच ऑफ द मैच का खिताब भी हासिल किया। वह टी-20 ब्लास्ट में अभी तक खेले गए 8 मैचों में 425 रन बना चुके हैं। इस टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में उनके आसपास भी कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है। उनका औसत 70 और स्ट्राइक रेट 155 का है। अब तक उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक निकल चुके हैं।

इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

टी-20 के नंबर एक बल्लेबाज

ऐसा नहीं है कि बाबर आजम टी-20 लीग में ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार है। वह आईसीसी रैंकिंग में टी-20 के नंबर वन बल्लेबाज हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक खेले 30 टी-20 अंतरराष्ट्री मुकाबलों में 1247 रन बनाए हैं। उनका औसत 54.21 का है और स्ट्राइक रेट 128.95 का है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो