scriptबैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : आसान जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में | Badminton World Championship PV Sindhu reaches second round | Patrika News

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : आसान जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2019 07:31:40 pm

Submitted by:

Mazkoor

सिंधु ने चीनी ताइपे की पाई यू पो को 21-14, 21-15 से मात दी।

PV Sindhu

बासेल : स्विट्जरलैंड में चल रहे विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत की शीर्ष एकल महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) ने पहले दौर का मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

चीनी ताइपे की खिलाड़ी को दी मात

टूर्नामेंट में पाचवीं सीड सिंधु ने बुधवार को बीडब्लूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप 2019 के पहले मुकाबले में चीनी ताइपे की पाई यू पो को 21-14, 21-15 से मात दी। उन्होंने यह मुकाबला 43 मिनट में अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-45 पो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 का कर लिया है।

फोर्ब्स: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एथलीट्स की लिस्ट में पीवी सिंधु ने बनाई जगह

पो ने टक्कर देने की कोशिश की

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधू को पो ने पहले गेम की शुरुआत में कड़ी टक्कर दी। लेकिन इसके बाद सिंधु ने मैच पर पकड़ बना ली और पहले 11-7 से आगे निकली। फिर और फिर 14-9 की बढ़त बनाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने यह गेम 21-14 से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम की शुरुआत में सिंधु एक समय 7-4 से आगे निकल गई थीं। इसके बाद वापसी करते हुए पो ने गेम को रोमांचक बनाने की कोशिश की और स्कोर को 9-10 तक पहुंचा दिया। इसके बाद ओलम्पिक पदक विजेता सिंधु ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए पहले तो 19-14 की बढ़त बनाई और फिर 21-15 से गेम और मैच दोनों अपने नाम कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो