scriptबॉल टेपरिंग: श्रीलंका के कप्तान, कोच और मैनेजर दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट सीरीज से बाहर | Ball Tampering: Chandimal-Hathurusinghe-Gurusinha withdraw vs SA Test | Patrika News

बॉल टेपरिंग: श्रीलंका के कप्तान, कोच और मैनेजर दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट सीरीज से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2018 02:02:02 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन गेंद से छेड़छाड़ करने वाले श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिनेश चांडीमाल, कोच और मैनेजर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

SRILASNKA

बॉल टेपरिंग: श्रीलंका के कप्तान, कोच और मैनेजर दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट सीरीज से बाहर

नई दिल्ली। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से गॉल में खेला जाना शुरू हुआ है। इस समय मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उतरने से पहले मेजबान लंका की टीम को एक बड़ा झटका लग चुका है। टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज दिनेश चांडीमाल, कोच चंडिका हथुरुसिंघा और मैनेजर असंका गुरुसिन्हा को इस सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इन पर वेस्टइंडीज में गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप है। जिसपर आईसीसी की जांच अभी जारी है। चल रही जांच के मद्देनजर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इन सभी को इस सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

आईसीसी की जांच है जारी-
गौरतलब हो कि श्रीलंका की टीम पिछले दिनों ही वेस्टइंडीज के दौरे पर थी। जहां दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन कप्तान दिनेश चांडीमाल पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। इस मामले पर शुरुआत में तो श्रीलंका बोर्ड ने कप्तान का बचाव किया था। लेकिन बाद में मामले को तुल पकड़ते देख अब ये कारवाई की गई है। बताते चले कि आईसीसी ने चांडीमल, हथुरुसिंघा और असंका पर आईसीसी द्वारा खेल भावना को ठेस पहुंचाने वाले व्यवहार के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3.1 के उल्लंघन का आरोप लगाया था।

क्या था वो विवाद-
यह भी बता दें श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अंपायरों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को गेंद को गलत तरीके से चमकाने के कारण पांच रनों की पेनल्टी लगाने और गेंद बदलने का फैसला किया था। जिसके बाद इस मैच में अंपायरों के गेंद बदलने के फैसले पर चांडीमल ने इसका विरोध किया और टीम ने मैदान में उतरने से ही इनकार कर दिया था। फिर लगभग दो घंटे के ड्रामे के बाद बड़ी मुश्किल से मैच शुरू हो सका।

मैच का ताजा हाल-
संत लूसिया टेस्ट के खत्म होने के बाद इस मैच की सुनवाई के दौरान, श्रीलंका टीम प्रबंधन के साथ-साथ मैच अधिकारियों के सामने में प्रूफ के तौर पर वीडियो को रखा गया, जिसमें ये दिखाई दे रहा है कि चंडीमल अपने मुंह में कुछ डाल रहे हैं लेकिन उनका कहना है कि उन्हें याद नहीं है वो क्या था? दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी पहले मैच में खबर लिखे जाने तक मेजबान श्रीलंका की टीम ने लंच तक 42वें ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए है।

ट्रेंडिंग वीडियो