शर्मनाक: नेपाल के बाद अब बांग्लादेश से भी हारा भारत, एशिया कप से बाहर

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Nov, 14 2017 11:04:07 PM (IST)

क्रिकेट
शर्मनाक: नेपाल के बाद अब बांग्लादेश से भी हारा भारत, एशिया कप से बाहर

अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस नाराज है। टीम नेपाल के बाद बांग्लादेश के हाथों हार कर एशिया कप से बाहर हो चुकी है।

कुआलालम्पुर। नेपाल से मात झेलने वाली भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम को एक बार फिर हार का कड़वां घूंट पीना पड़ा। मंगलवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराते हुए एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया। भारत ने रायल सेलंगोर क्लब में वर्षा से बाधित मुकाबले में 32 ओवर के मैच में आठ विकेट पर 187 रन बनाए जबकि बांग्लादेश ने 28 ओवर में दो विकेट पर 191 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने शानदर प्रदर्शन करते हुए भारत की आधी टीम को 96 रन तक पवेलियन भेज दिया।

राहुल द्रविड़ हैं टीम के कोच

दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन वाली भारतीय युवा टीम मंगलवार को बांग्लादेश से आठ विकेट की करारी पराजय झेलकर अंडर 19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गई। गत चैंपियन भारत को तीन दिन के अंदर दूसरी हार का सामना करना पड़ा और टूर्नामेंट से उसका बोरिया बिस्तरा बंध गया। भारत को रविवार को नेपाल ने हराया था और मंगलवार को बांग्लादेश ने उसे पीट दिया। भारत की हार के बाद ग्रुप ए से बांग्लादेश और नेपाल की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई जहां दूसरे ग्रुप से पाकिस्तान और अफगानिस्तान पहुंचे हैं। इस बीच ग्रुप बी में अफगानिस्तान ने यूएई को 134 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि नेपाल ने मलेशिया को आठ विकेट से पीटा और सेमीफाइनल में पहुंच गया। ग्रुप बी में अफगानिस्तान पहले और पाकिस्तान दूसरे स्थान पर रहा जबकि

ग्रुप ए में बंगलादेश पहले और नेपाल दूसरे स्थान पर रहा

बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने शानदर प्रदर्शन करते हुए भारत की आधी टीम को 96 रन तक पवेलियन भेज दिया। भारत पहले ही ओवर में मंजोत कालड़ा के रन आउट होने के झटके से उबर नहीं सका। कप्तान हिमांशु राणा ने 15 और रियान पराग ने 19 रन बनाए। अनुज रावत ने 53 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन उनके 82 के स्कोर पर आउट होते ही भारत का संघर्ष लडख़ड़ा गया। हार्विक देसाई ने 21, सलमान खान ने 38 गेंदों में नाबाद 39 और शिवा ङ्क्षसह ने 17 रन बनाकर टीम को 187 तक पहुंचाया। बंगलादेश के लिए रोबिउल हक ने 43 रन पर तीन विकेट लिए। बंगलादेश के लिए ओपनर पिनाक घोष ने मात्र 77 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 81 रन की मैच विजयी पारी खेली। नैम शेख ने 38, कप्तान सैफ हसन ने 16 और तौहिद ह्दय ने नाबाद 48 रन बनाकर बंगलादेश को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। मंदीप सिंह ने 36 रन पर दो विकेट लिए। इस बीच ग्रुप बी में अफगानिस्तान ने यूएई को 134 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि नेपाल ने मलेशिया को आठ विकेट से पीटा और सेमीफाइनल में पहुंच गया। ग्रुप बी में अफगानिस्तान पहले और पाकिस्तान दूसरे स्थान पर रहा जबकि ग्रुप ए में बंगलादेश पहले और नेपाल दूसरे स्थान पर रहा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned