scriptबांग्लादेश के सबसे तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान | Patrika News

बांग्लादेश के सबसे तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2022 06:09:42 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए उनका चयन टीम में नहीं किया गया था। हुसैन ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी खुद बोर्ड को दी।

बांग्लादेश क्रिकेट

बांग्लादेश क्रिकेट

अगले महीने टी-20 वर्ल्ड का आयोजन होगा। सभी देशों ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। हुसैन ने इस बारे में खुद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब वो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं। हुसैन ने साफतौर पर कहा कि अब उनका काम टेस्ट क्रिकेट में खत्म हो गया है और वो युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। हुसैन का इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी चयन नहीं किया गया है। क्रिकेट में उनके रिकॉर्ड अच्छे रहे हैं और वो बहुत अनुभवी गेंदबाज है। इस लिहाज से सोचा जा रहा था कि टी-20 टीम में उन्हें मौका दिया जाएगा।
रुबेल हुसैन का करियर

हुसैन अभी तक बांग्लादेश के लिए 27 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उनके नाम 36 विकेट दर्ज हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी इकॉनमी 3.93 की रही है। इसके अलावा एक बार वो पांच विकेट भी हासिल कर चुके हैं। हुसैन 104 वनडे मैचों में 129 विकेट ले चुके हैं। वनडे करियर उनका बहुत अच्छा रहा है। उनकी इकॉनमी 5.68 की रही है। वनडे में भी वो एक बार पांच विकेट हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा 28 टी-20 मैचों मे वो 28 विकेट हासिल कर चुके हैं। टी-20 में उनकी इकॉनमी 9.45 की रही है।

यह भी पढ़ें

2007-2022 तक लगातार 8 T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले दुनिया के 2 धुरंधर खिलाड़ी



विवादों से रहा नाता

हुसैन का विवादों से भी बहुत नाता रहा है। क्रिकेट के बाहर भी वो हमेशा चर्चा में रहे। साल 2015 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेशी एक्ट्रेस नाजनीन अख्तर ने बलात्कार का आरोप हुसैन के ऊपर लगाया था। तीन दिन तक वो जेल में रहे थे। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले उन्हें जमानत मिल गई थी और उन्हें वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद नाजनीन अख्तर ने भी अपना केस वापस ले लिया था। कहा जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप टीम में उनका सलेक्शन इस बार नहीं हुआ था और इस वजह सभी वो गुस्से में थे।

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन, मौसादक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शांतो और नसुम अहमद।

यह भी पढ़ें

3 खिलाड़ी जो इंडिया को T20 World Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो