scriptमारपीट के आरोपी बांग्लादेशी क्रिकेटर शब्बीर का करार समाप्त, लगा 20 लाख का जुर्माना | Bangladesh Revoke Sabbir Rahmans Contract Over Assault | Patrika News

मारपीट के आरोपी बांग्लादेशी क्रिकेटर शब्बीर का करार समाप्त, लगा 20 लाख का जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2018 10:39:57 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

क्रिकेट मैच के दौरान प्रशंसक से मार-पीट करने वाले बांग्लादेशी क्रिकेटर शब्बीर रहमान पर बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड ने सख्त फैसला सुनाया है।

sabbir rahman

नई दिल्ली। बांग्लादेशी क्रिकेटर शब्बीर रहमान को अपने गुस्सैल स्वभाव की बड़ी कीमत अदा करनी पड़ी है। प्रथम श्रेणी मैच के दौरान एक प्रशंसक पर हमला करने के मामले में शब्बीर रहमान को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सजा दी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शब्बीर को दोषी मानते हुए उनका केंद्रीय करार खत्म कर दिया गया है। साथ ही उनपर 20 लाख टका का जुर्माना भी लगाया गया है। इसके साथ ही साथ शब्बीर अगले छह महीने तक घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल सकेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को यह फैसला सुनाया।

अनुशासन समिति की बैठक में मिली सजा
बीसीबी के केंद्रीय करार में शब्बीर बी श्रेणी में आते थे। वह बांग्लादेश के पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस तरह की सजा दी गई है। सोमवार को अनुशासन समिति की बैठक के बाद बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शब्बीर के खिलाफ यह फैसला सुनाया। बाद में शब्बीर ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली थी।

क्रिकेट प्रशंसक से मारपीट का था आरोप
मिली जानकारी के मुताबिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच के दौरान पारी ब्रेक के समय एक लड़के ने शब्बीर की तरफ देखकर शोर मचाया। शब्बीर ने मैच के बीच में बाहर जाने के लिए अंपायर से इजाजत मांगी जो उन्हें दे दी गई। इसके बाद वो लड़के को मारने के लिए साइट स्क्रीन के पीछे गए। माना जा रहा है कि लड़का शब्बीर को जानने वाले एक व्यक्ति के साथ आया था। अंपायर ने मैच रेफरी से की शिकायत माना जा रहा है कि इस घटना को होते हुए सबसे पहले रिजर्व अंपायर ने देखा, जिसने इसकी शिकायत मैच रैफरी से की। रैफरी ने फिर बांग्लादेश क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष अकरम खान से इसकी शिकायत की। अकरम ने इसे बोर्ड की अनुशासन समिति को सौंपा था। अनुशासन समिति ने शब्बीर पर यह फैसला लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो