scriptएशिया कप से बाहर होंगे बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन | Patrika News

एशिया कप से बाहर होंगे बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन

Published: Aug 10, 2018 11:22:32 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप का पहला मैच 15 सितंबर को जबकि खिताबी मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा।

नई दिल्ली। बांग्लादेश टेस्ट और T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन सितम्बर में होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने कहा है वह इसपर विचार कर रहे हैं। उनकी उंगली में चोट आई है उसी की सर्जरी होनी है ऐसे में वह एशिया कप से बाहर रह सकते हैं। इस टूर्नामेंट का पहला मैच 15 सितम्बर से खेला जाना है। यह मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश के अलावा अफगानिस्तान की टीमें इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी। एक टीम अभी निर्धारित नहीं हो सकी है।

जनवरी में हुए थे चोटिल-
ऑल राउंडर खिलाड़ी शाकिब को जनवरी में जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ हुई ट्राई-सीरीज में चोट आई थी। तब उनको तुरंत मैदान छोड़ कर जाना पड़ा था और वह फाइनल मुकाबला भी नहीं खेल सके थे। इसके बाद वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से भी बाहर रहे थे। हलाकि वह मार्च में हुई निदहास ट्रॉफी में टीम के साथ जुड़ गए थे। बांग्लादेश क्रिकेट जल्द ही शाकिब की उंगली की सर्जरी कब होनी है इसका निर्णय करेगा। अगर बोर्ड उनसे तुरंत ऐसा कराने को कहता है तो वह एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे।
यह भी पढ़ें- इन 11 खिलाड़ियों को विराट ने दूसरे टेस्ट में दिया मौका, लीक हुई टीम इंडिया की लिस्ट
सर्जरी पर क्या बोले शाकिब-
वेस्टइंडीज दौरे से लौटे शाकिब ने बांग्लादेश पहुंचकर एयरपोर्ट पर ही रिपोर्टर से बताया कि “मुझे सर्जरी करानी होगी। अब सोचने का विषय यह है कि यह कब कराया जाए। मैं चाहता हु जल्द से जल्द यह हो जाए। एशिया कप से पहले मैं संभवतः सर्जरी करा लूंगा।” वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद वह अपनी और टीम की परफॉरमेंस से काफी संतुष्ट हैं। उनके हिसाब से टीम विदेश में इतना अच्छा नहीं खेलती है लेकिन उन्होंने T20 और ODI सीरीज जीत कर सभी को अचंभित कर दिया है। शाकिब को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए T20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

टूर्नामेंट का 14वां संस्करण-
इस साल एशिया कप के 14वें संस्करण का आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट की आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में की गत विजेता है। ऐसे में भारतीय टीम को इस बार का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम इस चैंपियनशिप की सर्वाधिक सफल टीम है। अबतक आयोजित हुए 13 संस्करणों में भारत ने छह बार खिताब पर कब्जा जमाया है। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 19 सितम्बर को दुबई में खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो