scriptभारत के खिलाफ मैच से पहले हुई चौंकाने वाली घटना, इस वजह से नहीं खेले तस्कीन अहमद, अब किया खुलासा | Bangladeshi Pacer Taskin ahamad Apologized T20 World Cup 2024 for missing team Bus before match against India | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ मैच से पहले हुई चौंकाने वाली घटना, इस वजह से नहीं खेले तस्कीन अहमद, अब किया खुलासा

भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 मुकाबले में उनकी टीम बस छूट गई थी।बांग्लादेश ने उस तस्किन की जगह जाकेर अली को खिलाया था, जबकि महेदी हसन और शाकिब उल हसन ने गेंदबाज़ी की शुरुआत की थी।

नई दिल्लीJul 03, 2024 / 04:53 pm

Siddharth Rai

बांग्लादेश के उपकप्तान तस्किन अहमद ने स्वीकार किया है कि भारत के ख़िलाफ़ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच से पहले उनकी टीम बस छूट गई थी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उस मैच के अंतिम एकादश में उनका चयन बस छूटने के कारण नहीं बल्कि टीम कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए नहीं हुआ था।
ढाका के एक अख़बार अजकर पत्रिका से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं थोड़ा सा लेट था, लेकिन मैं टॉस के पहले मैदान में पहुंच गया था। मैं टॉस से 30-40 मिनट पहले मैदान पर था। हां, मेरी टीम बस जरूर छूटी थी। बस सुबह 8.35 पर रवाना हुई और मैं उनके पीछे 8.43 पर मैदान के लिए चला। मैं भी लगभग बस के साथ-साथ ही ग्राउंड पर पहुंचा था। ऐसा नहीं था कि उन्होंने मेरा चयन इसलिए नहीं किया क्योंकि मैं लेट था या मेरी बस छूट गई थी। मैं पहले से ही उस मैच में नहीं खेलने जा रहा था।”
बांग्लादेश ने उस मैच में तस्किन की जगह जाकेर अली को खिलाया था, जबकि महेदी हसन और शाकिब उल हसन ने गेंदबाज़ी की शुरुआत की थी। अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ अगले मैच में तस्किन टीम में वापस आए थे। पूर्व बांग्लादेशी कप्तान तमीम इक़बाल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के टाइमआउट शो में बांग्लादेशी टीम प्रबंधन के इस क़दम की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि तस्किन को ज़रूर अंतिम एकादश में जगह मिलनी चाहिए थी।
क्रिकइंफो को पता चला है कि इस घटना के लिए तस्किन पर कोई जुर्माना नहीं लगा है। शाकिब ने मंगलवार को कहा कि यह मामला उसी समय बंद हो गया था, जब तस्किन ने माफ़ी मांग ली थी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसके कारण भारत के ख़िलाफ़ मैच में उनका चयन और भी मुश्किल हो गया।
शाकिब ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “बस एक निश्चित समय पर चलती है। यह नियम है कि टीम बस किसी का इंतज़ार नहीं करती। अगर किसी की बस छूटती है तो वह टीम मैनेजर की कार या टैक्सी से मैदान पर आ सकता है। वेस्टइंडीज़ में ट्रांसपोर्टेशन बहुत मुश्किल होता है। वह टॉस से बस 5-10 मिनट पहले आया, इसलिए टीम प्रबंधन को भी उन्हें चयनित करने में मुश्किल हुई। यह तस्किन के लिए भी कठिन परिस्थिति थी। उन्होंने इसके लिए माफ़ी मांग ली और कहा कि उन्होंने जान-बूझकर ऐसा नहीं किया। यह एक बहुत ही सामान्य मामला था, जो वहीं ख़त्म हो गया।”
बीसीबी के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है और वह इस घटना से जुड़ी रिपोर्ट को पढ़ेंगे, जो उन्होंने टीम मैनेजर से मांगी है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ मैच से पहले हुई चौंकाने वाली घटना, इस वजह से नहीं खेले तस्कीन अहमद, अब किया खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो