scriptअब BPL में सिलहट सिक्सर्स टीम की ओर से खेलते दिखेंगे डेविड वार्नर | Banned Australia cricketer David Warner to play in bpl season 5 | Patrika News

अब BPL में सिलहट सिक्सर्स टीम की ओर से खेलते दिखेंगे डेविड वार्नर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2018 05:52:38 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से 12 महीनों का प्रतिबंध झेल रहे आस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने का फैसला लिया है।

david warner

अब BPL में सिलहट सिक्सर्स टीम की ओर से खेलते दिखेंगे डेविड वार्नर

नई दिल्ली। बॉल टेम्परिंग विवाद में फंसे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेलते नजर आएंगे। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, वार्नर को सिलहट सिक्सर्स ने अपने साथ जोड़ा है। फ्रेंचाइजी ने वार्नर के अलावा नेपाल के 18 साल के स्पिनर संदीप लामिछाने को भी आगामी 2018-19 सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

लिट्टन दास भी सिलहट सिक्सर्स की टीम में –
इन दोनों के अलावा फ्रेंचाइजी ने विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास को अपनी टीम में शामिल किया है। बल्लेबाज शब्बीर रहमान, नासिर हुसैन और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर को फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है।

बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण है निलंबित-
केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया। वार्नर इस समय अपने प्रतिबंध के सातवें महीने में हैं। इसी प्रतिबंध के कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेले थे। कनाडा में खेली गई ग्लोबल टी-20 लीग से उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी।

जनवरी में होगा आयोजन-
बीपीएल का आगामी संस्करण पांच जनवरी 2019 से शुरू हो रहा। इस लीग के खिलाड़ियों की नीलामी 28 अक्टूबर को होगी। इस सीजन में फ्रेंचाइजी उन दो विदेशी खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगे जिन्होंने 2017-18 संस्करण में हिस्सा नहीं लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो