script

हैदराबाद के इस गेंदबाज के नाम हुआ इशांत शर्मा का ये शर्मनाक रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2018 01:41:03 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक मैच में बासिल थंपी के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया।

IPL,

हैदराबाद के इस गेंदबाज के नाम हुआ इशांत शर्मा का ये शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेले गए मैच में हैदराबाद के एक गेंदबाज के नाम ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो दुनिया का कोई भी गेंदबाज अपने नाम करना नहीं चाहेगा। जी हां! गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक मैच में बासिल थंपी के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया।

थम्पी के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड
बेंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए थम्पी ने अपने निर्धारित 4 ओवरों में 70 रन लुटाए। इसी के साथ थम्पी आईपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए। इससे पहले भी ये रिकॉर्ड हैदराबाद के नाम ही था। साल 2013 में इशांत शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवरों में 66 रन लुटाए थे। गुरुवार को खेले गए इस मैच में थम्पी की जम कर धुनाई हुई जिसके चलते हैदराबाद को बेंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

डिविलियर्स की तूफानी पारी
इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर बेंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इस सीजन में अभी तक सबसे मजबूत माना जाने वाला हैदरबाद का गेंदबाजी आक्रमण अब्राहम डिविलियर्स (69), मोइन अली (64), कोलिन डी ग्रांडहोम (40) की तूफानी पारियों के सामने बिखर गया और बेंगलोर ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद ने बेहद संघर्ष किया लेकिन वो पूरे ओवर खेलने के बाद तीन विकेट खोकर 204 रन ही बना सकी।

ऐसे क्वालीफाई कर सकता है बेंगलोर
इस जीत के साथ ही बेंगलोर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। बेंगलोर अगर अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हरा देता है और मुंबई इंडियंस अपना अगला मुकाबला हार जाता है तो बेंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगा ।

ट्रेंडिंग वीडियो