scriptभारत के पहले डे-नाईट टेस्ट को लेकर BCCI ने की बड़ी घोषणा | Patrika News

भारत के पहले डे-नाईट टेस्ट को लेकर BCCI ने की बड़ी घोषणा

Published: Apr 24, 2018 09:08:50 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

2018 में वेस्ट इंडीज की टीम भारत का दौरा अक्टूबर के महीने में करेगी जिसमे भारत और वेस्ट इंडीज टीम के बीच एक डे-नाईट टेस्ट भी खेला जाएगा।

indian test cricket team
नई दिल्ली। इस साल के अंत में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का एक मैच दिन-रात का होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने सोमवार को यह घोषणा की। अमित चौधरी के मुताबिक वो टीम प्रबंधन, चयनकर्ताओं व सभी पदाधिकारिओं से दिन-रात टेस्ट मैच कराने की मांग कर चुके हैं और वो सभी इस बात से सहमत हैं।

अमिताभ चौधरी का बयान
इससे पहले, पूर्व सीएजी विनोद राय के नेतृत्व वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) ने चौधरी के दिन-रात का मैच कराने के विचार पर असहमति व्यक्त की थी और कहा था कि इस मुद्दे पर भारतीय टीम प्रबंधन से पहले परामर्श लेना चाहिए। चौधरी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) की बैठक के दौरान यहां पत्रकारों से कहा, “मैंने टीम प्रबंधन से बातचीत की। चयनकर्ता, पदाधिकारी और सभी इस पर सहमत हुए कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज का एक मैच दिन-रात का हो।”

वेस्ट इंडीज का भारत दौरा
वेस्ट इंडीज इसी साल अक्टूबर और नवंबर के महीनों में भारतीय दौरा करेगी जिस दौरान वो भारत के खिलाफ 2 टेस्ट मैच, 5 वन डे और 3 T20 मैच भी खेलेगी। इन दो टेस्ट मैचों में एक मैच डे-नाईट होना है। अभी डे-नाईट के लिए मैदान तय नहीं हुआ है। एक टेस्ट मैच हैदराबाद और एक टेस्ट मैच राजकोट में खेला जाना है। अक्टूबर के महीने में ही दोनों टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

भारत का इस साल शिड्यूल
अभी 27 मई तक इंडियन प्रीमियर लीग चलेगा। उसके बाद अफगानिस्तान की टीम 14 से 18 जून तक भारतीय टीम के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी। उसके बाद भारतीय टीम आयरलैंड के लिए रवाना होगी जहां वह दो T20 मैच 27 और 29 जून को खेलेगी। भारतीय टीम इंग्लैंड में 3 जून से 7 सितम्बर में रहेगी जिस दौरान वो 3 T20, 3 वन डे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी। इंग्लैंड में सिमित ओवरों की सीरीज पहले खेलेगी भारत। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा नवंबर-दिसंबर के महीने में होना है, तारीखें अभी तय नहीं है। इसमें भारतीय टीम 3 वन डे और 3 T20 मैचों के साथ 4 टेस्ट मैच खेलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो