scriptभारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, लखनऊ स्टेडियम में भी खेला जाएगा मैच | bcci announces fixtures schedule for home series against west indies | Patrika News

भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, लखनऊ स्टेडियम में भी खेला जाएगा मैच

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2018 04:43:49 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आएगी। जहां इन दोनों देशों के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

lucknow

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज वेस्टइंडीज और भारत के लिए अगले महीने होने वाले सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने दो टेस्ट पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। यह सीरीज चार अक्टूबर से शुरू हो कर 11 नवंबर तक चलेगा। सीरीज की शुरुआत टेस्ट क्रिकेट से होगी।

राजकोट और हैदराबाद में टेस्ट मैच-
भारत के दौरे पर आने वाली वेस्टइंडीज की टीम पहले टेस्ट क्रिकेट में भारतीय चुनौती का सामना करेगी। इन दोनों देशों के बीच चार से आठ अक्टूबर के बीच राजकोट में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। जबकि इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज का ये है शेड्यूल-
टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद दोनों देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर को गुवाहटी में खेला जाएगा। इस सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। तीसरा वनडे मैच 27 अक्टूबर को पुणे में जबकि चौथा वनडे मैच 29 अक्टूबर को मुंबई में खेला जाएगा। सीरीज का अंतिम मुकाबला तिरुवनंतपुरम में एक नंवबर को खेला जाएगा।

टी-20 सीरीज का शेड्यूल-
टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला चार नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। वहीं छह नंवबर को दूसरा मैच लखनऊ में खेला जाएगा। बताते चले कि लखनऊ के नवनिर्मित इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाला यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला होगा। टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा।

इकाना के बारे में खास जानकारियां-

बताते चले कि इकाना इंरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ, में बनवाया गया है। यह भारत का एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम है। दिसंबर 2013 में उत्तर प्रदेश के तत्कालिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसके निर्माण की घोषणा की थी। चार सालों में इसका निर्माण किया गया है। इस स्टेडियम के लागत में तकरीबन 530 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो