BCCI ने उम्र में धोखाधड़ी करने के मामले में उभरते तेज गेंदबाज रासिख सलाम को किया प्रतिबंधित

  • BCCI ने रासिख सलाम पर लगाया दो साल का प्रतिबंध
  • इंग्लैंड दौरे से भी इस तेज गेंदबाज को किया बाहर

By: Mazkoor

Updated: 20 Jun 2019, 07:24 AM IST

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को कड़ा कदम उठाते हुए जम्मू और कश्मीर के उभरते तेज गेंदबाज रासिख सलाम को उम्र के मामले में धोखाधड़ी के आरोप में दो साल के प्रतिबंधित कर दिया है। बता दें कि रासिख सलाम ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस (MI) का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने का मौका भी मिला था।

इंग्लैंड दौरे पर मिली थी जगह

इससे पहले चयन समिति ने रासिख सलाम को भारत की अंडर-19 टीम में जगह दी थी। वह 21 जुलाई से इंग्लैंड जाने वाली इस टीम के हिस्सा थे, लेकिन बोर्ड ने बयान जारी कर रासिख पर दो साल के प्रतिबंध की घोषणा की।
बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया कि रासिख को उम्र संबंधी गलत दस्तावेज जमा करने के कारण दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। रासिख को नौ जून को अंडर-19 टीम में शामिल किया गया था।

प्रभात मौर्या को मिली जगह

भारतीय अंडर-19 टीम में रासिख की जगह इंग्लैंड दौरे के लिए प्रभात मौर्या को शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया कि अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने 21 जुलाई से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे के लिए रासिख के स्थान पर प्रभात को टीम में चुना है। भारत की अंडर-19 टीम को इंग्लैंड में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned