scriptदुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के चुनाव 22 अक्टूबर को, सीओए विनोद राय ने की घोषणा | BCCI elections will be held on October 22, Coa announced the date | Patrika News

दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के चुनाव 22 अक्टूबर को, सीओए विनोद राय ने की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2019 04:27:52 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

नई इकाई के काम संभालते ही सीओए हो जाएंगे कार्यमुक्त।
राय ने वेतन वृद्धि को बताया कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि।
क्रिकेट से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने किया था सीओए का गठन।

bcci

सीओए ने बीसीसीआई अधिकारियों से अपने खर्च पर इंग्लैंड जाने को कहा

मुंबई। दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से चुनाव आगामी 22 अक्टूबर को होंगे। इस बात की घोषणा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को की। आपको बता दें कि बीसीसीआई में भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के बाद उसकी कार्यप्रणाली को सुधारने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप करते हुए सीओए का गठन किया था। विनोद राय इस कमेटी के अध्यक्ष हैं।

इससे पहले हाल ही में सीओए प्रमुख विनोद राय ने संकेत दिए थे कि अगले 90 दिनों के अंदर बीसीसीआई के चुनाव करा लिए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि जैसे ही नई इकाई काम संभाल लेगी, सीओए यहां से हट जाएंगे। हम वैसे ही काम करेंगे, जैसा न्यायाधीश विक्रमजीत सेन (डीडीसीए) ने किया।

राय ने कहा कि हमने बीसीसीआई की कार्रवाई और निर्णय लेने की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित करने की कोशिश की है। राय ने अपने कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी को बताते कहा कि अब खिलाड़ी अपना बिल तैयार कर सकते हैं और रकम सीधे उनके खाते में डाल दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो