scriptIPL 2020 : CSK और Mumbai Indians को लगा झटका, जल्दी UAE जाने की उम्मीदों पर फिरा पानी | bcci informed IPL franchises leave for uae after august 20 | Patrika News

IPL 2020 : CSK और Mumbai Indians को लगा झटका, जल्दी UAE जाने की उम्मीदों पर फिरा पानी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2020 04:25:50 pm

Submitted by:

Mazkoor

BCCI ने State Cricket Association को Coronavirus के कारण लागू की जाने वाली SOP जारी कर किया। ट्रेनिंग शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को सहमति प्रपत्र पर साइन करना होगा।

bcci_informed_ipl_franchises.jpg

bcci informed IPL franchises

नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के माहौल में ढलने और अभ्यास शुरू करने के लिए अपने खिलाड़ियों को वहां जल्दी भेजना चाहती थी। इन दोनों का इरादा अगस्त के दूसरे सप्ताह में अपनी पूरी टीम को वहां भेजने का था, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को स्पष्ट कर दिया है कि 20 अगस्त से पहले कोई भी टीम यूएई के लिए रवाना नहीं हो सकती है।

Friendship Day पर Suresh Raina ने अपने Team India के साथी को किया विश, बताया- मेंटर

गवर्निंग काउंसिल ने मेल कर किया सूचित

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) ने मेल भेजकर इसकी सूचना दी है। इसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई भी फ्रेंचाइजी 20 अगस्त से पहले अपनी टीम यूएई नहीं भेज सकती है। अधिकारी ने कहा कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से मेल मिलने के बाद अब सवाल ही नहीं उठता कि कोई टीम 20 अगस्त से पहले वहां अपनी टीम भेजेगी, क्यों मेल में इस बात के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं।

खिलाड़ियों को साइन करना होगा सहमति पत्र

बीसीसीआई ने राज्य संघों (State Cricket Association) को कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लागू की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी किया। इससे क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने में मदद मिलेगी, लेकिन ट्रेनिंग शुरू करने से पहले प्रत्येक खिलाड़ी को सहमति प्रपत्र पर साइन करना होगा। एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें अभी एसओपी नहीं मिला है, लेकिन तैयारी शुरू करने का आदेश दे दिया गया है।

एक बार फिर Dhoni ने बदला हेयरस्टाइल, IPL 2020 से पहले नया लुक आया सामने, देखें तस्वीर

सरकार से अनुमति मिलने की उम्मीद

बीसीसीआई को यूएई में आईपीएल आयोजित कराने को लेकर आने वाले हफ्ते में सरकार से पूरी अनुमति मिलने की उम्मीद है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को जानकारी दी थी कि खेल मंत्रालय से बोर्ड को मंजूरी मिल गई है और हमें उम्मीद है कि बाकी मंत्रालयों से भी इसी हफ्ते मंजूरी मिल जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो