BCCI ने जारी किया टेंडर, Team India की बदलेगी Jersey

BCCI और Nike के बीच 4 साल की डील के लिए 370 करोड़ रुपए का करार किया था। इसके हिसाब से नाइकी को प्रति मैच 85 लाख रुपए अदा करना था, साथ ही 12-15 करोड़ रुपए की रॉयल्टी भी शामिल थी।

By: Mazkoor

Updated: 04 Aug 2020, 07:58 AM IST

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को टीम के किट के लिए निवर्तमान प्रायोजक नाइकी (Nike) की जगह लेने के लिए निविदा प्रक्रिया के जरिये प्रायोजक और आधिकारिक बिक्री साझेदारी के अधिकारों के लिए बोलियां (Tendor) मंगाई है। टीम के मौजूदा पोशाक का अधिकार नाइकी के पास है, जो अगले महीने समाप्त होने जा रहा है। बता दें कि इस खेल परिधान कंपनी ने बीसीसीआई के साथ 30 करोड़ की रॉयल्टी के साथ 370 करोड़ रुपए में चार साल का करार किया था।

Friendship Day पर Suresh Raina ने अपने Team India के साथी को किया विश, बताया- मेंटर

बोली के लिए ये है शर्तें

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘पात्रता जरूरतों और दायित्वों सहित बोलियों के प्रस्तुतीकरण और मूल्यांकन को नियंत्रित करने वाले नियम और शर्तें आईटीटी में निहित हैं। एक लाख रुपए की निविदा शुल्क के भुगतान की प्राप्ति पर तीन अगस्त, 2020 से यह उपलब्ध होगा और 26 अगस्त तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा। विज्ञप्ति के अनुसार, बीसीसीआई के पास बिना किसी कारण के किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार है। सिर्फ आईटीटी खरीदने या बोली लगाने का अधिकार नहीं मिलेगा, लेकिन बोली लगाने वाले को बोली लगाने के इच्छुक व्यक्ति/ संस्था के नाम पर आईटीटी (ITT) खरीदना होगा।

लॉकडाउन बना कारण

बीसीसीआई और नाइकी के बीच 4 साल की डील के लिए 370 करोड़ रुपए का करार किया था। इसके हिसाब से नाइकी को प्रति मैच 85 लाख रुपए अदा करना था, साथ ही 12-15 करोड़ रुपए की रॉयल्टी भी शामिल थी। हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश भर में लगे लॉकडाउन के कारण नाइकी को भारी नुकसान उठाना पड़ा। इस कारण वह चाहती थी कि मौजूदा करार की समय सीमा बढ़ा दी जाए, लेकिन बीसीसीआई इसके लिए तैयार नहीं था। इस कारण यह नया टेंडर लाया गया है।

एक बार फिर Dhoni ने बदला हेयरस्टाइल, IPL 2020 से पहले नया लुक आया सामने, देखें तस्वीर

14 साल पुराना था रिश्ता

बता दें कि बोर्ड और नाइकी के बीच पहली बार 2006 में डील हुई थी। इसके बाद से ही यह लोगो तब से टीम इंडिया की जर्सी पर चमक रहा है। अब लगता है कि अगले महीने से टीम इंडिया (Team India) की जर्सी पर 14 साल से चला आ रहा यह पुराना रिश्ता टूट जाएगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned