scriptक्रिकेट में धांधली रोकने के लिए BCCI ने जारी किए नंबर, क्रिकेटर्स यहां कर सकते हैं शिकायत | BCCI issued numbers to stop age-related rigging, cricketers can compla | Patrika News

क्रिकेट में धांधली रोकने के लिए BCCI ने जारी किए नंबर, क्रिकेटर्स यहां कर सकते हैं शिकायत

Published: Oct 02, 2019 10:40:35 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

क्या एक हेल्पलाइन नंबर से आएगी क्रिकेट में पारदर्शिता?

indian_cricket_team_odi.jpg

मुंबई। उम्र संबंधी फ्रॉड को रोकने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने सभी खिलाड़ियों, टीम के सपोर्ट स्टाफ और राज्य संघों के प्रशासकों के साथ कुछ हेल्पलाइन नंबर साझा किए हैं।

बीसीसीआई की डोपिंग रोधी और भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने टीम खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और सभी संघों के सदस्यों से कहा है कि वे दवा संबंधी पूछताछ, भ्रष्टाचार की किसी पेशकेश, उम्र व निवास संबंधी घपले जैसी चीजों के लिए दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

बीसीसीआई की डोपिंग रोधी हेल्पलाइन 24 घंटे खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध रहेगी। जहां भी बीसीसीआई के घरेलू सीजन 2019-20 के मैच खेले जाएंगे, उन सभी स्टेडियम में ड्रेसिंग रूम के अंदर यह नंबर उपलब्ध होंगे। भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाले शख्स की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

पिछले कुछ समय से स्पॉफ फिक्सिंग और डोपिंग के कई मामले सामने आए हैं। जिसके चलते बीसीसीआई की प्रणाली पर सवालिया निशान लग गया है। इसके अलावा उम्र सम्बन्धी धांधली तो आम बात हो गई है। कई बार देखा गया है कि प्रभावशाली लोग अपने बच्चों की उम्र कम बताकर फायदा उठा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो