बीसीसीआई ने विश्व कप में हो रही सुरक्षा चूक पर आईसीसी को पत्र लिखकर जताई आपत्ति

  • India-Sri Lanka मैच के बीच राजनीतिक संदेश वाले तीन विमान गुजरे थे
  • आईसीसी ने माफी मांगी और कहा ऐसी घटनाओं की वह अनदेखी नहीं कर सकता

By: Mazkoor

Published: 07 Jul 2019, 05:06 PM IST

लीड्स : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (Icc Cricket World Cup 2019) में हेडिंग्ले स्टेडियम में भारत (Indian cricket team) और श्रीलंका (Sri Lanka cricket team) के बीच शनिवार को खेले गए अंतिम ग्रुप मैच के दौरान स्टेडियम के ऊपर से कश्मीर से संबंधित राजनीतिक संदेश लिखे एक के बाद एक तीन हवाई जहाज निकले थे। इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को पत्र लिखकर कड़ी आपत्ति जताई है और भारतीय खिलाड़ियों तथा प्रशंसकों की सुरक्षा का आश्वासन मांगा है।

बीसीसीआई ने जताई आपत्ति

बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखे पत्र में कहा है कि यह हैरानी की बात है कि हेडिंग्ले में मैच के दौरान अलग-अलग समय पर राजनीतिक संदेश लिखे तीन विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजर कैसे गए। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने पत्र में लिखा है कि बीसीसीआई इन घटनाओं को बेहद गंभीरता से लेती है। आईसीसी और ईसीबी से बीसीसीआई अनुरोध करती हैं कि उन्हें इस बात का आश्वासन दिया जाए कि विश्व कप मैचों के दौरान ऐसी और कोई घटना नहीं होगी, साथ में भारतीय क्रिकेट टीम और प्रशंसकों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

 

वार्नर के शतक पर भारी पड़ी डु प्लेसिस की सेंचुरी, दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराया

आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने मांगी माफी

आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने इस घटना के लिए बीसीसीआई से माफी मांगी और कहा कि ईमेल के लिए धन्यवाद। उसे इन बैनरों की जानकारी है। इसके बाद आईसीसी ने एक और बयान जारी कर कहा कि यह एक बार फिर हुआ, इस पर उन्हें खेद है। विश्व कप के दौरान किसी भी तरह के राजनीतिक संदेश की अनदेखी आईसीसी नहीं कर सकती। पूरे टूर्नामेंट के दौरान आईसीसी और स्थानीय पुलिस ने मिलकर काम कर रही है, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जाए। पहले की घटना के बाद पश्चिमी यॉर्कशायर पुलिस ने उन्हें आश्वस्त किया था कि ऐसी चीजें दोबारा नहीं होंगी। इसके बावजूद ऐसा फिर हुआ है, इसलिए उन्हें इसका दुख है।

 

bcci icc

World Cup 2019 : भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया, रोहित शर्मा ने रचा कीर्तिमान

ये है पूरा मामला

शनिवार को लीड्स में खेले गए भारत-श्रीलंका मैच के दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक के बाद एक तीन हवाई जहाज गुजरा और इन सब पर राजनीतिक संदेश लिखा हुआ था। पहले हवाई जहाज पर लटके बैनर में लिखा था- 'कश्मीर के लिए न्याय'। इसके बाद गुजरे दूसरे हवाई जहाज के बैनर पर लिखा था। 'भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो' और तीसरे पर लिखा था- 'भारत में मॉब लिंचिंग बंद की जाए'।
इन नारों पर आईसीसी ने भी आपत्ति जताई थी और इस सिलसिले में मैनचेस्टर तथा बर्मिंघम पुलिस से बात की थी। आईसीसी ने कहा कि पुलिस ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह इन दो शहरों के स्टेडियम के आस-पास के इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित करेगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned