कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट पर BCCI का बड़ा बयान, कहा- धोनी के लिए दरवाजे खुले हैं

- महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) को बीसीसीआई ( BCCI ) की सालाना केंद्रीय अनुबंध लिस्ट में जगह नहीं मिली है

- एमएस धोनी वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) सेमीफाइनल के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं

By: Kapil Tiwari

Published: 17 Jan 2020, 09:52 AM IST

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट में भविष्य को लेकर फिर से सवाल खड़े हो गए हैं, क्योंकि बीसीसीआई ने धोनी को अपनी सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है। ये धोनी के फैंस और उन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत बड़ा झटका है, जो धोनी की मैदान पर वापसी की दुआएं कर रहे हैं।

अब सीधा IPL में खेलते नजर आएंगे धोनी! टी20 वर्ल्ड कप खेलने का वहीं से तय होगा रास्ता

धोनी का अच्छा प्रदर्शन दिलाएगा टीम में वापसी- BCCI

गुरुवार को बीसीसीआई ने अक्टूबर-2019 से लेकर सितंबर 2020 तक के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध की घोषणा कि जिसमें धोनी के नाम शामिल नहीं किया गया। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि धोनी के भविष्य का इस कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से कोई लेना-देना नहीं है। बीसीसीआई के एक अधिकारी की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि धोनी का अच्छा प्रदर्शन ही उनकी टीम में दावेदारी को पेश करेगा।

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में होना खेलने की गारंटी नहीं- बीसीसीआई

- अधिकारी ने कहा, "बात को सीधे तरीके से लीजिए। अनुबंध मिलना इस बात की गांरटी नहीं देता है कि आप देश के लिए खेल सकते हैं या नहीं। नियमित खिलाड़ियों को अनुबंध दिए जाते हैं और ईमानदारी से कहूं तो धोनी वनडे विश्व कप-2019 के बाद से नहीं खेले हैं इसलिए उनका नाम अनुबंध में नहीं है।"

सालाना अनुबंध में शामिल किए गए 27 खिलाड़ी, जानें किसको मिलेगी कितनी रकम

- उन्होंने कहा, "अगर कोई इसे रास्ते बंद होने और चयनकर्ताओं से संकेत मिलने की तरह देखता है तो ऐसा नहीं है।" उन्होंने कहा, "अगर वह चाहें तो अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापस आ सकते हैं और इसमें टी-20 विश्व कप भी शामिल है। ईमानदारी से कहूं तो केंद्रीय अनुबंध का धोनी के भविष्य से कोई संबंध नहीं है।"

उन्होंने कहा, "पहले भी ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो बिना केंद्रीय अनुबंध के खेले हैं और आप भविष्य में भी ऐसा देखेंगे। चीजों को लेकर कयास लगाने से कुछ नहीं होता।"

आपको बता दें कि केंद्रीय अनुबंध की ए प्लस कैटेगरी में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हैं। लेकिन पिछली बार ए कैटेगरी में रहे धोनी इस बार जगह नहीं बना पाए।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned