टीम इंडिया के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी कोच शास्त्री हुए मालामाल, BCCI ने करोड़ो में दिया रकम

टीम इंडिया के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी कोच शास्त्री हुए मालामाल, BCCI ने करोड़ो में दिया रकम

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Sep, 10 2018 07:21:23 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज भारतीय कोच रवि शास्त्री और भारतीय खिलाड़ियों को दी जाने वाली रकम की भुगतान सूची जारी की है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। भारतीय टीम को वनडे और टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। टेस्ट सीरीज में तो भारतीय टीम का प्रदर्शन ऐसा रहा कि कोच रवि शास्त्री की भूमिका और कार्यप्रणाली पर जमकर सवाल खड़े किए गए। सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली समेत कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने कोच शास्त्री की भूमिका पर सवाल उठाए। टीम के लचर प्रदर्शन के बाद भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच शास्त्री पर जमकर रुपये बरसाए। बीसीसीआई ने आज कोच शास्त्री समेत अन्य खिलाड़ियों को भुगतान की सूची जारी की है। जिसमें कोच रवि शास्त्री को उनके तीन महीने की सेवाओं के लिए 2.5 करोड़ रुपये की राशि एडवांस में देने की जानकारी मिली है।

तीन महीने के ढ़ाई करोड़-

कोच शास्त्री के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई ने पैसा दिया है। जारी किए गए भुगतान सूची में खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध के तहत मिलने वाली राशि के अलावा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की पुरस्कार राशि भी शामिल है। भारतीय टीम के कोच शास्त्री को 18-07-2018 से 17-10-2018 की तीन महीने की अवधि के बीच उनकी सेवाओं के लिए 2.5 करोड़ रुपये की एडवांस राशि दी गयी है।

सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले कोच-

शास्त्री 2016 से भारतीय टीम के कोच हैं और उनका अनुबंध इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप 2019 तक है। शास्त्री ने अनिल कुंबले का स्थान लिया था। शास्त्री अब तक के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले भारतीय कोच हैं। शास्त्री को बोर्ड से अनुबंध के तहत करीब 8 करोड़ रुपये मिलते हैं। बीसीसीआई ने टीम के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए खिलाड़ियों को किए गए भुगतान की सूची भी जारी कर दी गयी है।

कोहली और अन्य क्रिकेटरों को मिली राशि-

इसके तहत कप्तान विराट को दक्षिण अफ्रीका में खेली गयी एकदिवसीय और टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा आईसीसी पुरस्कार राशि के तहत कुल 1,25,04,964 रुपये का भुगतान किया गया है। रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीकी दौरे के अलावा श्रीलंका में हुई निदहास ट्रॉफी के लिए कुल 1,12,80,705 रुपये का भुगतान किया गया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अक्टूबर 2017 से मार्च 2018 के बीच 1,11,34,726 रुपये का भुगतान किया गया जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को जनवरी से मार्च 2018 के बीच 1,12,23,493 रुपये का भुगतान किया गया है।

Ad Block is Banned