scriptBcci repeat same mistake like csk ravindra jadeja captain | क्या BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा को उपकप्तान बनाकर CSK वाली गलती दोहरा दी है? | Patrika News

क्या BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा को उपकप्तान बनाकर CSK वाली गलती दोहरा दी है?

बुधवार को बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है तो रविंद्र जडेजा उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब सवाल उठ रहा है क्या BCCI ने CSK वाली गलती दोबारा दोहरा दी है?

नई दिल्ली

Updated: July 06, 2022 08:52:32 pm

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जोकि विश्व के कुछ बेहतरीन फील्डर में शुमार है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की उप कप्तानी सौंपी गई है। अब यह सवाल उठ रहा है क्या बीसीसीआई ने सीएसके वाली गलती दोहरा दी है। खैर इस सवाल का जवाब तो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने भी 2022 सीजन के शुरुआत में रविंद्र जडेजा को अपनी टीम का कप्तान बनाया गया था। बाद में कप्तानी के दबाव के चलते जडेजा के प्रदर्शन में वह पैना पन नहीं दिखा जो आईपीएल 2022 से पहले था। गौरतलब है कि उन्हें बीच सीजन कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को वापस सौंपनी पड़ी थी।
Ravindra Jadeja CSK
Ravindra Jadeja CSK
आप सोच रहे होंगे कि हम यह सवाल क्यों उठा रहे हैं? आपको बता दें कि एक खिलाड़ी जब टीम में कप्तानी करता है तो वह मैच के अन्य पहलुओं पर भी सोचता है जबकि एक स्वतंत्र खिलाड़ी अपनी बैटिंग, फील्डिंग और गेंदबाजी पर ध्यान देकर अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। सीधे शब्दों में कहें तो उस खिलाड़ी पर कप्तानी का दबाव नही होता। भारतीय क्रिकेट इतिहास में सचिन एक बेहतरीन खिलाड़ी है लेकिन वह अच्छे कप्तान सफल नहीं हुए, वहीं सौरव गांगुली कप्तान की भूमिका में बहुत सफल हुए, एक खिलाड़ी की अपेक्षा।
हाल में ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट कप्तानी से मुक्त हुए और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। कुछ ऐसा ही जडेजा के साथ हुआ था। उन्होंने आईपीएल 2022 में 8 मैचों में कप्तानी करते हुए मात्र 112 रन बनाए थे, इस दौरान उन्हें मात्र 5 विकेट मिले थे। उनके प्रदर्शन ना करने के पीछे कप्तानी बड़ी वजह बताई गई थी, इसी वजह से उन्होंने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें - IND vs WI: कोहली, बुमराह, रोहित को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम देने पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

अब बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया है। वैसे तो कप्तान की भूमिका में शिखर धवन आएंगे होंगे लेकिन फिर भी अगर मैच के दौरान कुछ होता है तो रविंद्र जडेजा की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में भी अगर रविंद्र जडेजा की पहली पारी में बनाए गए 104 रनों को छोड़ दें तो ना तो वह दूसरी पारी में रन बना पाए थे और ना ही एक भी विकेट निकाल पाए। खैर बीसीसीआई ने जो फैसला लिया है सोच समझ कर लिया होगा, भारतीय फैंस की तरह हम भी यही चाहते हैं कि रविंद्र जडेजा अच्छी भूमिका में दिखें और भारतीय टीम को जीत दिलाएं।
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़. शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

किडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, जिस दिन करना था सरेंडर उसी दिन ली शपथदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज लॉन्च करेंगे ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, 2024 पर नजरचुनावों में मुफ्त वाली योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, बन सकती है विशेषज्ञों की कमेटीशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी होTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.