scriptवेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं दिखेगा धोनी का नंबर 7, BCCI कर सकती है रिटायर | BCCI Retire Dhoni Jersey Number 7 From Test Cricket | Patrika News

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं दिखेगा धोनी का नंबर 7, BCCI कर सकती है रिटायर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2019 12:02:54 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट ( Test Cricket ) को अलविदा कहा था

MS Dhoni

नई दिल्ली। एशेज सीरीज के आगाज के साथ ही टेस्ट मैचों में खिलाड़ी अब नाम और नंबर की जर्सी पहनकर खेला करेंगे। आईसीसी का ये नया नियम भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में भी लागू होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 22 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ी अपने नाम और नंबर की जर्सी पहनकर उतरेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी के नंबर 7 की जर्सी को कोई खिलाड़ी नहीं पहनेगा और बीसीसीआई उस नंबर को रिटायर कर सकता है। ऐसा धोनी के क्रिकेट में कद को देखते हुए किया जा सकता है।

ज्यादातर खिलाड़ी पहनेंगे अपने ही नंबर की जर्सी

आपको बता दें कि धोनी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और ऐसे में धोनी के नंबर 7 को बीसीसीआई रिटायर करने पर विचार कर रहा है। इसकी संभावना बहुत कम है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारत का कोई खिलाड़ी नंबर 7 की जर्सी पहनकर खेलेगा। माना ये जा रहा है कि ज्यादातर खिलाड़ी वनडे और टी20 में पहनी जाने वाली जर्सी के नंबर का ही इस्तेमाल करेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,‘विराट 18 और रोहित 45 नंबर पहनेेंगे। अधिकांश खिलाड़ी अपनी वनडे और टी20 जर्सी के नंबर पहनेंगे।

टीम इंडिया की जर्सी से हटेगा Oppo का नाम, भारतीय कंपनी BYJU’S लेगी अब जगह

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर के भी जर्सी नंबर 10 को रिटायर कर दिया है। एकबार तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने इसे मैच के दौरान पहना तो सोशल मीडिया पर उनकी काफी खिंचाई हुई थी। बीसीसीआई की तरफ से किसी खिलाड़ी के लिए ये एक सम्मान की बात होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो