कोरोना के खिलाफ जंग में बीसीसीआई की अनूठी पहल, बनाया मास्कफोर्स

इस वीडियो में BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारत के महानतम क्रिकेटरों में से एक सचिन तेंदुलकर, कप्तान विराट कोहली समेत कई वर्तमान और पूर्व खिलाड़ी नजर आ रहे हैं।

By: Mazkoor

Updated: 18 Apr 2020, 07:49 PM IST

मुंबई : इस समय पूरा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से जूझ रहा है। इस जंग में केंद्र सरकार और जनता की मदद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) हर तरह से सहयोग कर रहा है। अब उसने कोरोना की जंग में जनता को जागरूक करने के लिए एक अनूठी पहल की है। बता दें कि केंद्र सरकार ने सभी भारतीयों से अपील की है कि अगर बहुत जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें। इसके अलावा जब भी घर से बाहर निकलें, तब मास्क जरूर पहनें। भारत सरकार के इस अपील के समर्थन में बीसीसीआई ने एक वीडियो बनाया है, जिसमें वह लोगों से मास्क पहनने की वकालत कर रही है। उसने इस टीम का नाम दिया है मास्क फोर्स।

टीम इंडिया के सभी दिग्गज दिखें

इस वीडियो में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारत के महानतम क्रिकेटरों में से एक सचिन तेंदुलकर, कप्तान विराट कोहली समेत महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग और मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और मिताली राज दिखाई दे रहे हैं।

2021 में टीम इंडिया रहेगी बहुत बिजी, टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल समेत 15 टेस्ट खेलेगी

बीसीसीआई ने किया ट्वीट, टीम इंडिया बनी मास्कफोर्स

इस वीडियो को अपलोड करते हुए बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि टीम इंडिया अब टीम मास्कफोर्स बन गई है। कोरोना की जंग में में साथ दें। सेतु आरोग्य मोबाइल एप डाउनलोड करें।

51 करोड़ रुपए की कर चुकी है मदद

बता दें कि बीसीसीआई ने इससे पहले कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए केंद्र सरकार को 51 करोड़ रुपए की मदद की है। बता दें कि वीडियो में टीम मॉस्कफोर्स सबसे साथ एकजुट रहने और मास्क पहनकर घर से निकलने की अपील की गई है। वीडियो बनाने का मकसद लोगों को कोरोना की जंग में मास्क का महत्व बताना है।

स्विंग और तेजी है मोहम्मद शमी का मुख्य हथियार, बोले- कोहली ने दी आजादी

शुरुआत कोहली से अंत तेंदुलकर से

वीडियो की शुरुआत टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली करते हैं और इसका अंत में सचिन तेंदुलकर आते हैं। यह सारे क्रिकेटर वीडियो में यही संदेश देते नजर आ रहे हैं कि लोगों को खुद मास्क बनाना है और इसे पहनकर ही रहना है। वह घर से जब भी बाहर निकलें तो इसे लगाए। इसमें यह भी कहा गया है कि मास्क बोझ या उलझन न लगे, इसके लिेए इसे खुद की स्टाइल से अपने मन मुताबिक बनाएं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned