scriptघरेलू क्रिकेट को लेकर BCCI का बयान- दिसंबर में शुरू हो सकती है रणजी ट्रॉफी | BCCI statement on domestic cricket - Ranji Trophy may start in December | Patrika News

घरेलू क्रिकेट को लेकर BCCI का बयान- दिसंबर में शुरू हो सकती है रणजी ट्रॉफी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2021 06:27:24 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बीसीसीआई ने इस साल सितंबर में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट कराने की योजना बनाई है

untitled_4.png

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने 2021-22 घरेलू सत्र की प्लानिंग को लेकर अपना इरादा स्पष्ट कर दिया है। क्योंकि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से केवल विजय हजारे ट्रॉफी ( Vijay Hazare Trophy ) और मुश्ताक अली ट्रॉफी ( Mushtaq Ali Trophy ) का ही आयोजन हो सका था, इसलिए अब चालू सत्र में BCCI ने कई तरह की प्लानिंग की थी। लेकिन हाल ही में कोरोना की विनाशक दूसरी लहर ने आयोजकों को एक बार फिर चिंता में डाल दिया है। लेकिन इस बार बीसीसीआई की मंशा खिलाडिय़ों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की है।

IPL 2021 Points Table: मुंबई इंडियंस की लंबी छलांग, हैदराबाद को हराकर पहुंची पहले नंबर पर

बीसीसीआई ने इस साल सितंबर में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट कराने की योजना बनाई है। जबकि रणजी ट्रॉफी ( Ranji Trophy ) के लिए December से तीन महीने की विंडो निर्धारित कर दी है। क्रिकेट परिचालन टीम की ओर से जारी अस्थाई कैलेंडर में देवधर ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी और ईरानी कप को स्थान नहीं दिया गया है। यही नहीं कैलेंडर से महिलाओं की भी पांच प्रतियोगिताओं को हटा दिया गया है। आपको बता दें कि पिछले साल कोरोना संकट के चलते महिलाओं के लिए केवल नेशनल वनडे प्रतियोगिता का ही आयोजन कराया गया था।

…तो दिनेश कार्तिक ने बीच IPL में इस वजह से छोड़ दी थी KKR की कप्तानी?

गौरतलब है कि भारत को अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। इसके साथ ही अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग की भी बड़ी नीलामी होगी। यही वजह है कि सारे शेयरहोल्डर्स सत्र का आगाज नवंबर में विजय हजारे ट्राफी से कराना चाहते हैं। आपको बता दें कि पिछले 87 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब 2020 में भारत की मुख्य घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉपी को रद्द करना पड़ा हो।

कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो