scriptBCCI का बड़ा फैसला, IPL मैच के दौरान नहीं टेलीकास्ट होंगे राजनीतिक-धार्मिक विज्ञापन | BCCI Stop political And regional Ads During IPL Match on Star sports | Patrika News

BCCI का बड़ा फैसला, IPL मैच के दौरान नहीं टेलीकास्ट होंगे राजनीतिक-धार्मिक विज्ञापन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2019 03:17:48 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

स्टार इंडिया ने मीडिया राइट्स एग्रीमेंट की धारा 8.6 (बी) को खत्म करने की मांग की थी
बीसीसीआई ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया
चुनावी माहौल को देखते हुए बीसीसीआई ने लिया फैसला

BCCI

BCCI

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने IPL सीजन 12 के दौरान किसी भी तरह के पॉलिटिकल और धार्मिक विज्ञापनों के प्रसारण पर रोक लगा दी है। दरअसल, आईपीएल के आधिकारिक प्रसारक स्टार इंडिया ने बीसीसीआई के सामने राजनीतिक और धार्मिक विज्ञापनों को टेलीकास्ट करने की मांग रखी थी, जिसे बीसीसीआई ने खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि आईपीएल का आगाज 23 मार्च से हो रहा है।

मैच के दौरान नहीं टेलिकास्ट होंगे धार्मिक और राजनीतिक विज्ञापन

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, स्टार इंडिया चाहता था कि मीडिया राइट्स एग्रीमेंट की धारा 8.6 (बी) को खत्म कर दिया जाए। इस धारा के खत्म होने के बाद मैचों के प्रसारण के दौरान राजनीतिक और धार्मिक विज्ञापन प्रसारित करने का रास्ता साफ हो जाता। इस मांग को लेकर सोमवार को बीसीसीआई ने एक मीटिंग की, जिसमें इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा और फाइनली ये तय किया गया कि मैच के दौरान राजनीतिक और धार्मिक विज्ञापनों को टेलीकास्ट नहीं किया जाएगा।

– जानकारी के मुताबिक, इस मीटिंग में बीसीसीआई ने तय किया है कि वह प्रसारण से संबंधित अपनी मौजूदा नीतियों में कोई बदलाव नहीं करेगी। बीसीसीआई ने साफ़ किया कि वह किसी भी द्विपक्षीय, अंतर्राष्ट्रीय या घरेलू टूर्नामेंट में राजनीतिक या धार्मिक विज्ञापन को मैच के दौरान दिखाने की इजाजत नहीं देगी।

– इससे पहले राजनीतिक दलों की होर्डिंग्स को हैदराबाद में एक वनडे में पूर्व बीसीसीआई प्रमुख एन श्रीनिवासन के कार्यकाल में देखा गया था। इसके बाद से ही बोर्ड इस तरह के कामों से दूर रह रहा है। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने ऐसा इसलिए किया है, क्योंकी चुनावी माहौल के बीच देश में आचार संहिता लागू हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो