scriptBCCI में फिजूल खर्च पर रोक जारी, अब हर अधिकारी को नहीं मिलेगा बिजनेस क्लास में सफर | BCCI stopped every officer Business class travel in flight | Patrika News

BCCI में फिजूल खर्च पर रोक जारी, अब हर अधिकारी को नहीं मिलेगा बिजनेस क्लास में सफर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 06:15:17 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– बीसीसीआई में कोस्ट कटिंग का सिलसिला जारी है
– सौरव गांगुली ने सभी अधिकारियों के बिजनेस क्लास में सफर करने पर रोक लगाई
– अब सिर्फ सीनियर और जूनियर टीम के चीफ सिलेक्टर ही घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास में सफर कर पाएंगे

bcci_2.jpeg

,,

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) में फिजूल खर्चों पर कैंची चलने का सिलसिला लगातार जारी है। हाल ही में बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों को मिलने वाली इनामी राशि में 50 फीसदी तक की कटौती की थी। अब इसके बाद बोर्ड ने एक और बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब अधिकारियों की हवाई यात्रा पर कैंची चला दी है। जानकारी के मुताबिक, अब बीसीसीआई के सभी अधिकारी बिजनेस क्लास का सफर नहीं कर सकेंगे।

IPL को सितंबर में कराने की सोच रही है BCCI, लेकिन इन चुनौतियों से निपटना है मुश्किल

7 घंटे से ज्यादा के सफर में मिल सकती है छूट

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, बोर्ड ने अपने ज्यादातर अधिकारियों की डोमेस्टिक फ्लाइट में बिजनेस क्लास कैटिगिरी पर रोक लगा दी है। बोर्ड में अब सिर्फ सीनियर और जूनियर टीम के चीफ सिलेक्टर ही घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास में सफर कर पाएंगे। यहां तक कि अब बीसीसीआई के महाप्रबंधकों को भी इकॉनमी क्लास में ही सफर करना होगा। हालांकि अगर यात्रा का समय 7 घंटे से ज्यादा का है तो अधिकारियों को बिजनेस क्लास में यात्रा करने दी जा सकती है। अगर फ्लाइट में यात्रा का समय 7 घंटे से कम का है, तब बाकी के अन्य चयनकर्ताओं (चीफ सिलेक्टर के अलावा) को भी इकॉनमी श्रेणी में यात्रा करनी होगी।

2 साल पहले दिनेश कार्तिक ने दिलाई थी भारत को ऐतिहासिक जीत, आखिरी गेंद पर मारा था सिक्स

इन अधिकारियों को मिलेगी बिजनेस क्लास

बीसीसीआई के इस नए फैसले के बाद अब सिर्फ सुनील जोशी और आशीष कपूर, जो सीनियर और जूनियर सेलेक्शन कमिटी के चीफ हैं, उन्हें ही बिजनेस क्लास में सफर करने की अनुमति है। सीनियर पुरुष टीम की चयन समिति की बात करें, तो इस चयन समिति में सुनील जोशी के अलावा सरनदीप सिंह, हरविंदर सिंह, देवांग गांधी और जतिन परांजपे का नाम शामिल है, जबकि आशीष कपूर के नेतृत्व वाली जूनियर चयनसमिति में उनके अलावा देबाशीष मोहंती, अमित शर्मा, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारीख का नाम शुमार है।

महिला क्रिकेट टीम की चयन समिति का ऐलान होना है बाकि

महिला क्रिकेट टीम की चयन समिति की अगर बात करें, तो बीसीसीआई को नई चयन समिति का चुनाव करना है क्योंकि इससे पहले वाली महिला टीम की चयनसमिति का हाल ही में कार्यकाल खत्म हुआ है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह का मानना है कि अगर घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास श्रेणी की यात्राओं में कमी की जाएगी तो इससे बोर्ड काफी सारा पैसा बचाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो