IPL के लिए BCCI T20 World Cup स्थगित करने के लिए नहीं लगाएगा अड़ंगा

BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने यह भी कहा कि अगर किसी कारणवश ICC T20 World Cup स्थगित होता है तो वह इस स्लॉट में IPL कराने पर विचार करेंगे।

By: Mazkoor

Updated: 22 May 2020, 06:29 PM IST

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) कराने के लिए एक अलग विंडो तलाशने के लिए आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) स्थगित करने का प्रस्ताव लेकर नहीं आएगा और न ही वह इस विचार का समर्थन करेगा। हालांकि बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने साथ में यह भी कहा कि लेकिन अगर किसी अन्य कारणवश टी-20 विश्व कप स्थगित होता है और अक्टूबर-नवंबर का स्लॉट खाली हो जाता है तो वह इस दरमियान आईपीएल कराने पर विचार करेंगे।

Anushka Sharma ने खुले में घूमता Dinosaur देखा, Virat Kohli चीखें, देखें Viral Video

आईपीएल रद्द हुआ तो बीसीसीआई को होगा 4000 करोड़ का नुकसान

बता दें कि बीसीसीआई का यह स्टैंड तब है, जबकि उसका मानना है कि अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आईपीएल-13 रद्द होता है तो उसे करीब 4000 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने दी थी। बता दें कि आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से 24 मई तक होना था, वहीं आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 का आयोजन 18 अक्टूबर से लेकर 15 नंवबर तक होना है और इन दोनों के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। एक संभावना यह बन रही है कि अगर विश्व कप होता स्थगित होता है, तब आईपीएल के लिए उस समय में नया विंडो निकल सकता है, लेकिन अगर विश्व कप का आयोजन तय समय पर होता है तो आईपीएल रद्द हो जाएगा।

टी-20 विश्व कप पर 28 मई को सकता है बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में इन खबरों ने जोर पकड़ रखा था कि बीसीसीआई काफी प्रभावशाली क्रिकेट बोर्ड है। वह आईपीएल विंडो खोलने के लिए टी-20 विश्व कप स्थगित करने पर जोर दे सकता है। इन्हीं खबरों पर स्पष्टीकरण देते हुए अरुण धूमल ने कहा कि 28 तारीख को होने वाली आईसीसी की बैठक में टी-20 विश्व कप के आयोजन पर बातचीत होगी, लेकिन बीसीसीआई इसे स्थगित करने की सिफारिश नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड को टी-20 विश्व कप स्थगित करने का सुझाव क्यों देना चाहिए? जो सही होगा, हम उस पर चर्चा करेंगे, लेकिन आखिरी फैसला आईसीसी का ही होगा।

Harbhajan Singh ने बताया क्रिकेट में क्या काम करता है Saliva, प्रयोग बंद होने पर क्या पड़ेगा असर

बीसीसीआई नहीं देगा कोई सलाह

धूमल ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलियाई सरकार अपने देश के बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट कराने का इजाजत देती है और अगर उन्हें इस बात का भरोसा है कि वह उन्हें संभाल सकते हैं तो यह उनका फैसला है। बोर्ड उन्हें सलाह नहीं देगा। जब धूमल से यह पूछा गया कि क्या विश्व कप बिना दर्शकों के होना चाहिए तो इस पर उन्होंने कहा कि यह सबकुछ ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले पर निर्भर होगा। वह चाहें तो इतनी सारी टीमों को आने की और खेलने की इजाजत दें।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned