scriptएशेज से पहले टिम पेन ने दिया ऑस्ट्रेलिया के कप्तानी से इस्तीफा,जानिए क्या है पूरा मामला | Patrika News

एशेज से पहले टिम पेन ने दिया ऑस्ट्रेलिया के कप्तानी से इस्तीफा,जानिए क्या है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2021 12:15:57 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एशेज ट्रॉफी से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पेन पर एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा है। जिसके बाद उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा।

tim.jpg

,,

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ने एशेज सीरीज से ठीक पहले कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। टीम पेन पर एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पर आरोप यह है कि उन्होंने साल 2017 में एक लड़की को अपनी अश्लील फोटो भेजी थी और गंदे गंदे मैसेज भी किए थे सोशल मीडिया पर उनका मैसेज वायरल होने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा है। 17 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में पेन की अगुआई में उतरना था।
अच्छी छवि के कारण बनाये गए थे कप्तान
2017-18 के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम के तीन खिलाड़ी बॉल टेंपरिंग में फंसे थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ डेविड वॉर्नर और कैमरून को बॉल टेंपरिंग के जुर्म में 2 साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित किया गया था। इसके बाद साफ छवि वाले पेन को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया था| शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ने अपने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा यह मेरे लिए आसान निर्णय नहीं है। लेकिन मैं यह जरूर कहूंगा, यह फैसला मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।
https://twitter.com/7Cricket/status/1461548901027106818?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा मुझे उस घटना के लिए बहुत खेद है। मैं आज भी इस कारण लज्जित हूं। मैंने उस समय अपनी पत्नी और परिवार से बात की और उनसे क्षमा मांगा था ।जिसके बाद उन्होंने मेरा समर्थन किया था, जिसके लिए मैं उनका आभारी हूं। इस घटना के कारण में पूरी तरह से टीम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहा था| जिसके कारण आज में इस्तीफा दे रहा हूं।एशेज जैसी बड़ी श्रृंखला के लिए किसी भी खिलाड़ियों को अपना शत-प्रतिशत देना पड़ता है। ऐसे में मेरा यह फैसला टीम हित में है। उम्मीद करता हूं कि ऑस्ट्रेलियन टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो