scriptben duckett says facing indias seam attack is going to be tough no mat | भारत दौरे से पहले टीम इंडिया के इन गेंदबाजों से घबराई इंग्लैंड टीम, बेन डकेट ने कही ये बड़ी बात | Patrika News

भारत दौरे से पहले टीम इंडिया के इन गेंदबाजों से घबराई इंग्लैंड टीम, बेन डकेट ने कही ये बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2024 05:15:22 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG: इंग्लैंड और भारत के बीच आगामी टेस्ट सीरीज से पहले भारत का स्पिन अटैक काफी चर्चा में है। वहीं, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट का मानना है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों से काफी चुनौती मिलेगी। उनके खिलाफ सपाट पिचों पर भी बल्‍लेबाजी करना आसान नहीं होने वाला है।

ind_vs_eng.jpg
IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड और भारत के बीच आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लिश बल्लेबाजों और भारत के स्पिन अटैक को लेकर काफी चर्चाएं हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने कहा कि मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों से भी उन्हें काफी चुनौती मिलेगी। उनके खिलाफ सपाट पिचों पर भी बल्‍लेबाजी करना आसान नहीं होने वाला है। बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग को चोटिल मोहम्मद शमी की कमी खल रही है, लेकिन भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आवेश खान जैसे खतरनाक गेंदबाज मौजूद हैं, जो किसी भी टीम की बल्‍लेबाजी को उखाड़ने में सक्षम हैं।

बता दें कि पिछली बार जब इंग्लैंड ने 2021 में भारत का दौरा किया था, तो उन्होंने चेन्नई में शुरुआती मैच जीता था। लेकिन, इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी ने इंग्लिश बल्लेबाजों को रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया। भारतीय स्पिन जोड़ी ने मिलकर 60 विकेट लिए और भारत को 3-1 से जीत दिलाई। इस बार भी इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय स्पिन विभाग में अश्विन और पटेल मौजूद हैं। उनके साथ ही स्पिन विभाग में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव भी मोर्चे पर मौजूद रहेंगे।

सपाट पिचों पर भी भारतीय पेसर्स शानदार

बेन डकेट ने कहा कि लोग इस बारे में बात करते हैं कि भारत की स्पिन गेंदबाजी कितनी अच्छी है, लेकिन उनके सीम आक्रमण के खिलाफ विरोधी टॉप क्रम को भी काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। चाहे पिचें कितनी भी सपाट क्यों न हों, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज का प्रदर्शन अच्छा रहता है।

यह भी पढ़ें

जोकोविच ने कोहली को किया स्पेशल मैसेज, लिखा- उस दिन का इंतजार है जब हम...



भारत दौरे के बाद बाहर हो गए थे टीम से

डकेट ने 2016 में बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और भारत दौरे पर राजकोट और विशाखापत्तनम में भी मैच खेले। उसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन 2022 से वह टीम के नियमित खिलाड़ी हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्पिनरों का मुकाबला करने के लिए कई तरह के स्वीप भी अपनाए हैं। उनका मानना है कि भारत की पिचों पर खेलना अब उनके लिए कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। खासकर अश्विन का सामना करने में जो 500 टेस्ट विकेट के ऐतिहासिक रिकॉर्ड से 10 विकेट दूर हैं।

यह भी पढ़ें

शिवम दुबे ने मजहब की दीवार तोड़ दो बार रचाई थी शादी, बेहद दिलचस्प है उनकी लव स्टोरी

ट्रेंडिंग वीडियो