मारपीट के आरोपी बेन स्टोक्स का वनवास खत्म, पर अब भी लटक रही है तलवार

मारपीट के आरोपी बेन स्टोक्स का वनवास खत्म, पर अब भी लटक रही है तलवार

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Dec, 07 2017 04:38:47 PM (IST) क्रिकेट

करीब ढाई महीने पहले एक व्यक्ति से मार-पीट करने वाले इंग्लैंड के स्टार ऑल रांउडर बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलरांउडर और मार-पीट के आरोपी बेन स्टोक्स का वनवास खत्म हो गया है। स्टोक्स को जनवरी में होने वाले सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। ब्रिस्टल विवाद के कारण निलंबन की मार झेल रहे स्टोक्स के साथी खिलाड़ी एलेक्स हेल्स को भी इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। गौरतलब हो कि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज अगले साल जनवरी में शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए इन दोनों को टीम में शामिल तो कर लिया गया है लेकिन अंतिम एकादश में चयन ब्रिस्टल मामले की जांच के बाद ही संभव हो पाएगी। ईसीबी का साफ कहना है कि स्टोक्स और हेल्स को भले ही इंग्लैंड की 16 सदस्यीय वनडे टीम में जगह मिली हो, लेकिन मैदान पर उनका उतरना ब्रिस्टल मामले में जारी जांच के बाद ही तय हो पाएगा।

क्या कहा ईसीबी ने
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि हेल्स और स्टोक्स दोनों को ही टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, सितम्बर में हुई ब्रिस्टल घटना पर हो रही कानूनी कार्यवाही के बाद ही इनके मैदान पर उतरने की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। बोर्ड ने कहा कि ईसीबी ने टीम के चयन हेतु हेल्स की उपस्थिति पर हामी भरी है। पुलिस ने स्पष्ट किया था कि हेल्स पर किसी प्रकार का कोई आरोप या जुर्माना नहीं लगेगा और इसके बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया गया।

सैम और मार्क को भी मिली जगह
बयान में कहा गया है कि ईसीबी के अगले 48 घंटों में बता दिया जाएगा की स्टोक्स पर किसी तरह के आरोप रहेंगे या नहीं, इसके बाद ही उनके टीम में बने रहने पर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। इसके अलावा, इस टीम में कैंट के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स और गेंदबाज मार्क वुड को भी जगह मिली है। राष्ट्रीय चयनकर्ता जेम्स व्हिटेकर ने कहा कि 2019 विश्व कप से 18 माह पहले ही हमारी वनडे टीम ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर और चैम्पियंस ट्रॉफी में सेमीफाइनल तक का सफर तय कर अच्छा सुधार किया है।

ये है इंग्लैंड की टीम
इंग्लैंड टीम : इयोन मोगर्न (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयर्सटो, जैक बॉल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम कुरान, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Ad Block is Banned