scriptIPL के 2 दिग्गज कप्तानों को आउट कर दुनिया के सबसे बिगड़ैल क्रिकेटर ने बनाया ये रिकॉर्ड | Ben stokes took hundred test wickets in eng vs ind first test | Patrika News
क्रिकेट

IPL के 2 दिग्गज कप्तानों को आउट कर दुनिया के सबसे बिगड़ैल क्रिकेटर ने बनाया ये रिकॉर्ड

बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन आज बेन स्टोक्स ने एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया।

नई दिल्लीAug 02, 2018 / 08:07 pm

Prabhanshu Ranjan

stokes

IPL के 2 दिग्गज कप्तानों को आउट कर दुनिया के सबसे बिगड़ैल क्रिकेटर ने बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट इस समय बर्मिघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। आज इस टेस्ट मैच का दूसरा दिन है। इस समय भारत की पहली पारी प्रगति पर है। पहली पारी में इंग्लैंड द्वारा बनाए गए 287 रनों के जवाब में भारत की बल्लेबाजी इस समय लड़खड़ा गई है। भारत की बल्लेबाजी पर लगाम लगाने में सबसे बड़ी भूमिका सैम बिल्गिंस और बेन स्टोक्स ने निभाई। कुरैन ने पहले ही सत्र में तीन विकेट चटकाए। जबकि दूसरे सत्र में स्टोक्स ने भारत के दो दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लिश टीम को ड्राइविंग सीट पर ला दिया।

स्टोक्स का बड़ा कीर्तिमान-
इस मैच में दिनेश कार्तिक का विकेट चटकाते ही बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 100वां विकेट हासिल किया। इस मैच से पहले स्टोक्स के खाते में 98 विकेट थे। आज भारत की पारी में स्टोक्स ने पहले अजिंक्य रहटाणे को आउट किया। इसके बाद अपने अगले ही ओवर में दिनेश कार्तिक को खाता खोलने से पहले ही क्लीन बोल्ड कर दिया।

2500 रन और 100 टेस्ट विकेट-
अपना 100 विकेट चटकाते ही बेन स्टोक्स विश्व क्रिकेट के उन चुनिंदे स्टार ऑल राउंडरों की लिस्ट में शामिल हो गए जिनके नाम पर 100 विकेट और टेस्ट में 2500 से ज्यादा रन हो। इस खास मुकाम को सबसे हासिल करने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन के नाम पर है। हसन ने अपने 37 टेस्ट मैच में ये मुकाम हासिल किया था। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर टी गोडार्ड और टी ग्रेग है। इन दोनों ने अपने 40 टेस्ट में इस मुकाम को हासिल किया था। तीसरे स्थान पर बेन स्टोक्स आ गए है। स्टोक्स ने अपने 43 मैच में इस मुकाम को हासिल है।

आईपीएल के कप्तान और बिगड़ैल क्रिकेटर-

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स अपनी क्रिकेट प्रतिभा के कारण जितना सुर्खियों में रहते है, लगभग उतना ही वो अपने गलत कारनामों के चलते। इसी के चलते हुए कई आलोचक उन्हें विश्व क्रिकेट का सबसे बिगड़ैल क्रिकेटर कहते हैं। इस मैच में स्टोक्स ने जिन दो बल्लेबाजों को आउट किया, वो दोनों आईपीएल-11 के दौरान अपनी-अपनी टीम के कप्तान थे।

Home / Sports / Cricket News / IPL के 2 दिग्गज कप्तानों को आउट कर दुनिया के सबसे बिगड़ैल क्रिकेटर ने बनाया ये रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो