scriptइंग्लैंड के दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की राह में रोड़ा बना ये खिलाड़ी | Ben stokes turns into villain of game for england | Patrika News

इंग्लैंड के दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की राह में रोड़ा बना ये खिलाड़ी

Published: Apr 04, 2016 08:16:00 pm

कार्लोस  ब्रेथवेट ने 10 गेंदों पर नाबाद 34 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में
निर्णायक भूमिका निभाई।

Ben Stokes

Ben Stokes

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच कोलकाता में खेला गया वर्ल्ड टी 20 का फाइनल में वो हर एक चीज देखने को मिली जो कि एक रोमांचक मुकाबले में होनी चाहिए। मुकाबले में अंत तक ये साफ नहीं हुआ कि मुकाबला कौन सी टीम जीतेगी। कभी मैच वेस्टइंडीज के मैच में दिख रहा था तो कभी इंग्लैंड के पक्ष में।

कुल मिलाकर ये कह सकते है कि टी 20 का फाइनल रोमांच से भरपूर मुकाबला था। लेकिन मैच के अंत में जो कुछ हुआ, उसने एक खिलाड़ी को तो हीरो बना दिया जबकि दूसरे खिलाड़ी को विलेन भी बना दिया। जो खिलाड़ी विलेन बना वो शायद ही इस बुरे लम्हें को ताउम्र भूल पाए।

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो है इंग्लैंड के धुआंधार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। फाइनल मैच के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। इंग्लिश कप्तान मॉर्गन ने अपना भरोसा स्टोक्स पर जताया और उन्हें गेंद थमा दी। सामने थे कार्लोस ब्रेथवेट जो कि कुछ ही समय पहले पिच पर आए थे। इंग्लैंड को उम्मीद थी कि वो मैच आसानी से मुट्ठी में कर लेंगे क्योंकि सैमुअल्स स्ट्राइक पर नहीं थे लेकिन मैच का नतीजा कुद और ही निकला।

ब्रेथवेट ने स्टोक्स की लगातार चार गेंदों पर चार छक्के जड़कर दो गेंद शेष रहते ही अपनी टीम को जीत दिला दी। ब्रेथवेट ने 10 गेंदों पर नाबाद 34 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में निर्णायक भूमिका निभाई। ब्रेथवेट के अलावा मार्लन सैमुअल्स ने 85 रनों का योगदान दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो