scriptENG vs WI : निर्णायक मुकाबले से पहले Ben Stokes अनफिट, फिर भी अंतिम एकादश में चाहते हैं Joe Root | Ben Stokes unfit before final match, Joe Root still want in playing XI | Patrika News

ENG vs WI : निर्णायक मुकाबले से पहले Ben Stokes अनफिट, फिर भी अंतिम एकादश में चाहते हैं Joe Root

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2020 11:36:40 pm

Submitted by:

Mazkoor

कप्तान Joe Root ने कहा कि अगर Ben Stokes गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट नहीं हुए तो उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर निश्चित रूप से टीम में रखना उचित होगा।

root_want_stokes_in_playing_xi.jpg

Root want Stokes in playing XI

मैनचेस्टर : इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला और दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद दोनों से मैच विजयी प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the match) बने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले निर्णायक टेस्ट से पहले अनफिट हो गए हैं। हालांकि इसके बावजूद कप्तान जो रूट उन्हें अंतिम एकादश में शामिल करना चाहते हैं। स्टोक्स के पैर की मांशपेशियों में खिंचाव है और ऐसे में वह गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। इसके बावजूद कप्तान जो रूट (Joe Root) ने संकेत दिए हैं कि वह बेन स्टोक्स को तीसरे और अंतिम टेस्ट में बतौर विशेषज्ञ बल्लेबाज टीम में शामिल कर सकते हैं। स्टोक्स ने ओल्ड ट्रैफर्ड में ही खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 176 और नाबाद 78 रन की पारियां खेलीं थी। इसके अलावा पहली पारी में एक तथा दूसरी पारी में दो विकेट समेत कुल तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की 113 रन की जीत में वह नायक बनकर उभरे थे।

Shane Warne ने Sachin Tendulkar और Brian Lara के साथ शेयर की यादगार तस्वीर, जानें क्या कहा

बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर स्टोक्स

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि मैच से पहले उन्हें यह देखना होगा कि बेन किस स्थिति में हैं, क्योंकि उन्हें अब भी थोड़ी परेशानी है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह गेंदबाजी के लिए फिट रहें। बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर बेन स्टोक्स आईसीसी टेस्ट (ICC Test Rankings) हरफनमौला रैंकिंग में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को अपदस्थ कर पहले और बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। स्टोक्स को चोटिल होने के बावजूद 14 सदस्यीय टीम में रखा गया है।

Jasprit Bumrah को Marnus Labuschagne ने माना खतरनाक, उनके सामने करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन

रूट बोले, बल्लेबाज के तौर पर खेल सकते हैं स्टोक्स

कप्तान रूट ने कहा कि अगर बेन स्टोक्स गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट नहीं हुए तो उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर निश्चित रूप से टीम में रखना उचित होगा। इसके अलावा वह बाद में बेहतर महसूस करने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। ऐसी संभावना है कि बेन के बतौर बल्लेबाज खेलने की स्थिति में इंग्लैंड इस मैच में चार तेज गेंदबाज के साथ उतर सकता है और डॉमिनिक बेस (Dominic Bess) को टीम से बाहर किया जा सकता है। स्पिनर की जिम्मेदारी रूट खुद अपने कंधों पर ले सकते हैं। रूट ने कहा कि गेंदबाजी में हमारे पास कई अच्छे विकल्प हैं। हम जिस भी गेंदबाजी संयोजन के साथ उतरेंगे वह निश्चित तौर पर 20 विकेट लेने में सक्षम होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो