भुवनेश्‍वर कुमार का लंदन हुआ हार्निया का ऑपरेशन, पृथ्‍वी शॉ भी पूरी तरह फिट, चयन के लिए उपलब्ध

बीसीसीआई ने बताया कि भुवनेश्‍वर कुमार स्पोर्ट्स हार्निया का ऑपरेशन कराने नौ जनवरी को लंदन गए थे और 11 जनवरी को ऑपरेशन हुआ।

Mazkoor Alam

January, 1601:20 PM

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को एक बयान जारी कर दो खुशखबरी दी। पहला यह कि भुवनेश्‍वर कुमार का लंदन में स्पोर्ट्स हार्निया का सफल ऑपरेशन हुआ है और वह भारत लौट रहे हैं। दूसरी बात यह कि मुंबई के सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ अब अपनी कंधे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। वह न्यूजीलैंड दौरे के लिए सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया में चयन के लिए उपलब्ध हैं। इसके साथ ही बोर्ड ने यह भी बताया कि पृथ्वी शॉ जल्द ही न्यूजीलैंड जाकर इंडिया-ए टीम से जुड़ेंगे।

11 जनवरी को हुआ ऑपरेशन

बीसीसीआई ने बताया कि भुवनेश्‍वर कुमार स्पोर्ट्स हार्निया का ऑपरेशन कराने नौ जनवरी को लंदन गए थे और 11 जनवरी को ऑपरेशन हुआ। इस दौरान उनकी सहायता के लिए टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार भी साथ थे। अब वे भारत वापस आ रहे हैं। भारत आने के बाद वह सीधे बेंगलूरु स्थित राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। वहां वह पुनर्वास की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का अवॉर्ड मिलने पर विराट कोहली हैरत में, कहा- इस सम्मान से हैं खुश

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से ऋषभ पंत बाहर, तीसरे में भी खेलना संदिग्ध

दिसंबर में पता चला था इस बीमारी के बारे में

भुवनेश्वर कुमार पिछले साल जुलाई में हुए विंडीज दौरे के बाद से ही मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम इंडिया से बाहर थे। इस दौरान वह एनसीए में पुनर्वास पर थे। टीम इंडिया में उनकी वापसी दिसंबर में हुई थी। एक ही मैच के बाद पता चला कि वह पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं और वह फिर बाहर हो गए। उन्हें स्पोर्ट्स हार्निया है। इस बारे में पुनर्वास के दौरान एनसीए में हुए चिकित्सकीय परीक्षण में पता नहीं चल पाया था।

Mazkoor Content
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned