scriptWC 2019: पाकिस्तान पर जीत के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए Bhuvneshwar Kumar | Bhuvneshwar Kumar will not play next 3 matches in World cup | Patrika News

WC 2019: पाकिस्तान पर जीत के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए Bhuvneshwar Kumar

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2019 04:34:14 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

विराट ने की Bhuvneshwar Kumar के अगले तीन मैचों में नहीं खेलने की पुष्टि
पाक के खिलाफ मैच में 2.4 ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे भुवनेश्वर कुमार

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ टीम इंडिया की जीत का जश्न पूरा देश मना रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को रिकार्ड 7वीं वार विश्व कप में हराया। टीम इंडिया को पाकिस्तान पर मिली जीत खुशी के साथ दबे पांव एक गम भी दे गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज़ भुवनेश्‍वर कुमार ( Bhuvneshwar Kumar ) पाकिस्तान के खिलाफ मैच के 5वें ओवर में चोटिल हो गए। बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते भुवी को तुरंत मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। भुवनेश्वर पूरे मैच के दौरान गेंदबाजी नहीं कर सके। अब इस मामले में ताजा खबर आ रही है कि भुवनेश्वर कुमार वर्ल्ड कप के अगले तीन मैचों से बाहर हो गए हैं।

 

विश्व कप के तीन मैचों से बाहर हुए भुवी

शिखर धवन के चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर होने के बाद भुवनेश्वर का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा झटका है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर की बाएं पैर में खिंचाव है, गेंदजाबी करते हुए पैर फिसलने से उनके पैर में खिंचाव आया है।

विराट ने आगे कहा कि यह भी संभावना है कि भुवी अगले 2-3 मैच में नहीं खेल पाएं, लेकिन फिट होने के बाद वो टीम में जरूर खेलेंगे। टीम इंडिया के कप्तान ने भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताया। विराट ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी टीम में खेलेंगे।

भुवी की चोट शमी के लिए बनी मौका

मोहम्मद शमी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद शमी को टीम में खेलने का मौका मिल गया है। मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए पिछले विश्व कप में अच्छी गेंदबाजी की थी। शमी ने विश्व कप में खेले 7 मैचों में 17 विकेट झटके थे।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो