scriptBig Bash League 2021-22 Rashid Khan six wicket haul in BBL | BBL में आई Rashid Khan की आंधी, 2 बार हैट्रिक से चूके; फिर भी झटके 6 विकेट | Patrika News

BBL में आई Rashid Khan की आंधी, 2 बार हैट्रिक से चूके; फिर भी झटके 6 विकेट

राशिद खान (Rashid Khan) ने बिग बैश लीग (BBL) में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा लिया है। राशिद खान की दमदार गेंदबाजी के दमपर उनकी टीम ने 71 रनों से मुकाबला जीता। राशिद खान ने ब्रिसबेन हीट के खिलाफ 4 ओवर में महज 17 रन देकर 6 विकेट चटकाए हैं।

Updated: January 12, 2022 07:07:34 pm

Big Bash League 2021-22: अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। राशिद खान ने अपने शानदार खेल से अफगानी टीम को कई मैच जितवाए हैं। वहीं यह फिरकी गेंदबाज आईपीएल समेत दुनियाभर की लगभग सभी टी-20 लीग में खेलता हुआ नजर आता है। राशिद खान का जलवा ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (BBL) के दौरान भी देखने को मिला जहां पर उन्होंने धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए विपक्षी टीम के 6 विकेट झटक लिए। एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए बिग बैश लीग के 46वें में ब्रिसबेन हीट के खिलाफ उन्होंने यह कारनाम किया।
big_bash_league_2021-22_rashid_khan_six_wicket_haul_in_bbl.jpg
Rashid Khan 6 Wickets
इस मैच में राशिद खान शुरू से थोड़ा ढीले नजर आ रहे थे लेकिन, एकबार लय पकड़ने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अकेले खुदके दमपर ब्रिसबेन हीट की बल्लेबाजी को नेस्तनाबूद कर दिया। पहले ओवर में 11 रन खाने के बाद राशिद खान ने अपने चार ओवर के कोटा में 17 रन देकर 6 विकेट झटके जो अपने आप में काबिले तारीफ प्रदर्शन है। राशिद खान हालांकि, 2 बार हैट्रिक से चूके थे।
पहले ओवर में 11 रन पिटने के बाद जब राशिद खान अगला ओवर लेकर आए तब उन्होंने ओवर की दूसरी ही गेंद पर हीजलेट को आउट किया वहीं अगली गेंद पर बल्लेबाज जैक लेहमन भी चलते बने। राशिद खान के पास यहां हैट्रिक लेने का सुनहरा मौका था लेकिन, वह इस मौके को चूक गए।
ये भी पढ़ें: जब रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह के साथ डेट पर गए विराट कोहली, छुपाना पड़ा था मुंह

हालांकि, 13वें ओवर में जब वह दोबारा गेंदबाजी करने के लिए आए तब एक बार फिर उनके पास हैट्रिक का मौका आया था। राशिद खान ने दूसरी गेंद पर कुहेनमन को आउट किया और तीसरी गेंद पर अपने ही देश के खिलाड़ी मुजीब का विकेट चटकाया लेकिन वह हैट्रिक ना ले सके। राशिद खान की वजह से उनकी टीम ने इस मुकाबले को 71 रनों से जीतने में कामयाबी पाई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.