scriptराजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ा झटका, बीच मझधार में जोस बटलर छोडेंगे टीम का साथ | big damage for RR Joss Buttler recall for England test team | Patrika News

राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ा झटका, बीच मझधार में जोस बटलर छोडेंगे टीम का साथ

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2018 08:40:38 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पिछली पांच पारियों में पांच अर्धशतक लगा चुके जोस बटलर जल्द ही राजस्थान का साथ छोड़ स्वदेश वापस लौट जाएंगे।

ipl

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स की ओर से पिछले पांच मैचों में पांच अर्धशतक लगाने वाले जोस बटलर बीच आईपीएल में ही टीम का साथ छोड़ देंगे। जी हां, जोस बटलर को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बुलावा आया है। जिसके चलते उन्हें आईपीएल छोड़ कर वापस इंग्लैंड जाना होगा। जोस बटलर का चयन पाकिस्तान से होने वाले लार्डस टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में कर लिया गया है। 24 मई को होने वाले इस मैच के लिए बटलर को स्वदेश वापस जाना पड़ेगा। आपको बता दें कि राजस्थान के एक और अहम खिलाड़ी बेन स्टोक्स पहले ही टीम का साथ छोड़ वापस लौटने वाले है। अब बटलर का जाना राजस्थान के लिए बड़ी क्षति बताई जा रही है।

दो साल बाद हुई टेस्ट टीम में वापसी-
जोस बटलर की इंग्लैंड टेस्ट टीम में दो साल बाद वापसी हुई है। बटलर ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2016 में भारत के खिलाफ खेला था। इसके बाद बटलर को टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया गया था। लेकिन आईपीएल में उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें फिर से टेस्ट टीम में वापस ले लिया गया है।

 

आईपीएल में जमकर बोल रहा है बल्ला-
जोस बटलर का आईपीएल में जमकर बल्ला बोल रहा है। उन्होंने अपने दम पर राजस्थान को उस स्थान पर ला दिया है, जहां से टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने की आस बंध गई है। आपको बता दें कि शुरुआती मैचों में मिली हार के बाद एक समय राजस्थान पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन फिर बटलर ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर टीम को अच्छे पोजिशन पर ला खड़ा किया।

लार्डस टेस्ट के लिए घोषित इंग्लैंड की टीम-
जो रूट (कप्तान), मार्क स्टोनेमैन, एलिस्टेयर कुक, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, डोम बेस, मार्क वुड।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो