script

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2020 05:28:19 pm

Jofra Archer पिछले आईपीएल में वह राजस्थान की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने वाले गिने-चुने खिलाड़ियों में से एक थे।

Rajasthan Royals

Rajasthan Royals

नई दिल्ली : कई अटकलों और अफवाहों के बाद आखिर अब कंफर्म हो ही गया कि इंग्लिश ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेलेंगे। बता दें कि आईपीएल में आर्चर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेलते हैं। आर्चर ने अपने न खेलने का कारण कोहनी में लगी चोट बताया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी कि वह अभी तक इस चोट से उबर नहीं पाए हैं।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान, तय हो चुका है धोनी का भविष्य

एमआरआई स्कैन के बाद लिया गया निर्णय

ईसीबी ने अपने आधिकारिक बयान में बताया है कि आर्चर की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। अगर उन्हें इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में जल्दी वापसी करनी है तो उन्हें आईपीएल-2020 से दूर रहना होगा। ईसीबी के मुताबिक लंदन में इस हफ्ते आर्चर का एमआरआई स्कैन हुआ था। ईसीबी की मेडिकल टीम ने जांच में पाया कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जनवरी में दाहिनी कोहनी में लगी चोट से वह अभी उबर रहे हैं। इस चोट के कारण उनकी कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर आ गया है। ईसीबी ने यह भी बताया कि क्रिकेट मैदान पर वापसी से पहले मध्य अप्रैल में उनका एक और स्कैन किया जाएगा।

काउंटी क्रिकेट में करेंगे वापसी

बयान के मुताबिक आर्चर का पूरा ध्यान इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने पर है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह जून की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से वापसी करेंगे। अगर अप्रैल के स्कैन में सबकुछ ठीक रहा तो वह टेस्ट क्रिकेट की तैयारी के लिए मई में अपनी काउंटी टीम ससेक्स के लिए खेलने उतर सकते हैं।

वसीम जाफर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, कोचिंग में बना सकते हैं करियर

राजस्थान के लिए बड़ा झटका

बोर्ड ने स्पष्ट किया कि आर्चर की प्राथमिकता में इंग्लैंड की तरफ से खेलना और टेस्ट क्रिकेट है। इस वजह से वह आईपीएल से खुद को दूर रखेंगे। बता दें कि आर्चर का आईपीएल में न खेलना राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि पिछले आईपीएल में वह राजस्थान की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने वाले गिने-चुने खिलाड़ियों में से एक थे। इसके अलावा पिछले साल इंग्लैंड को विश्व कप दिलाने में भी आर्चर ने बड़ी भूमिका निभाई थी। अपनी तेज और खतरनाक गेंदबाजी से उन्होंने तकरीबन हर मैच में इंग्लैंड को बड़ी ब्रेकथ्रू दिलवाई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो