scriptBJP नेता ने IPL फ़ाइनल और जय शाह की भूमिका पर उठाए सवाल, कहा – फिक्स था मैच | BJP Subramanian-swamy questions IPL final and BCCI secretary Jay shah | Patrika News

BJP नेता ने IPL फ़ाइनल और जय शाह की भूमिका पर उठाए सवाल, कहा – फिक्स था मैच

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2022 01:58:48 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2022: सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुक़ाबला फिक्स था। इतना ही नहीं स्वामी ने गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं।

ipl_final_match.png

IPL का फाइनल मुक़ाबला गुजरात टाइटन्स ने जीता था।

IPL 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक चौंकाने वाला ट्वीट किया है। जिसके बाद क्रिकेट जगत में हड़कंप मैच गया है। सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का फाइनल मुक़ाबला फिक्स था। इतना ही नहीं स्वामी ने गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं।

बीजेपी सांसद ने ट्वीट में लिखा, ‘खुफिया एजेंसियों का मानना है कि टाटा आईपीएल क्रिकेट के परिणामों में धांधली हुई है। इसकी जांच होनी चाहिए और इसके लिए एक PLI दायर करने की जरूरत है। सरकार जांच नहीं करेगी क्योंकि अमित शाह का बेटा बीसीसीआई का तानाशाह है।’ स्वामी का यह ट्वीट क्रिकेट के गलियारों में चर्चा का विषय है।

https://twitter.com/Swamy39/status/1532163256017485824?ref_src=twsrc%5Etfw

सुब्रमण्यम स्वामी की इस पोस्ट ने नई बहस खड़ी कर दी है। अब सोशल मीडिया यूजर्स बीसीसीआई और राजस्थान रॉयल्स से सवाल पूछ रहे हैं। मधु नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘ टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय क्यों लिया? जबकि क्रिकेट एक्सपर्ट्स का स्पष्ट मानना था कि इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के जीतने की संभावना है।’

https://twitter.com/hashtag/fixing?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एक यूजर का कहना है कि यह महज इत्तेफाक नहीं हो सकता कि गुजरात की टीम, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या भी गुजराती हैं, वह गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित फाइनल मैच का हिस्सा बने और जीत भी जाएं। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह जो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे हैं वह भी गुजराती हैं, इसलिए उनकी भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है।

बता दें इस फाइनल मुक़ाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने बेहतरीन प्रदरशा करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया था। इसी के साथ गुजरात ने अपने पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 18.1ओवर में 3 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो