scriptब्लाइंड वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को करारी शिकस्त देते हुए प्वाइंट टेबल में नं. 1 बनी भारतीय टीम | blind cricket world cup: india defeated pakistan by 7 wickets | Patrika News

ब्लाइंड वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को करारी शिकस्त देते हुए प्वाइंट टेबल में नं. 1 बनी भारतीय टीम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2018 11:08:06 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दुबई में खेली जा रही ब्लाइंड वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात देते हुए प्वाइंट टेबल में भी अपनी बादशाहत कायम कर ली।

blind cricket

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर जब भी मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होता है, रोमांच चरम पर ही होता है। भले ही वह क्रिकेट मैच किसी भी फार्मेट का क्यों ना हो। शुक्रवार को एक बार फिर लंबे समय बाद भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आमने-सामने थी। जाहिर है, मैच में दर्शकों की दिलचस्पी पहले की तरह बनी रही। भले ही यह मैच दृष्टिहीन क्रिकेटरों का था, लेकिन था महाकुंभ का। दरअसल शुक्रवार को दृष्टिहीन विश्व कप के एक मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने अपना दबदबा कायम रखते हुए आसान जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर आ गई है।

सात विकेट से दी मात
दुबई के अजमान ओवल सी.जी मैदान पर खेले गए दृष्टिहीन विश्व कप मैच में मौजूदा चैंपियन भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। भारत के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम लगातार दो जीत हासिल कर चुकी थी। नेपाल और बांग्लादेश पर लगातार दो जीत हासिल करने के बाद बढ़े हुए मनोबल से उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत के सामने हार झेलनी पड़ी।

पाक ने की पहले बल्लेबाजी
मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की। लेकिन भारत की सटीक गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग ने पाकिस्तान को 40 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 282 रनों पर ही सीमित कर दिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद जामिल और कप्तान निसार अली ने तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की। निसार को अजय रेड्डी ने 63 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। वहीं जामिल 94 रनों पर नाबाद रहे। भारत के लिए अजय, बासाप्पा, सुनी, रामबीर और दीपक ने एक-एक विकेट लिया।

34.5 ओवर में ही हासिल किया लक्ष्य
283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इसे 34.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। भारत की ओर से दो बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। हरियाणा के दीपक मलिक ने 71 गेंदों में 79 रन बनाए जबकि वेंकटेश ने 55 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। इन दोनों के साथ-साथ अजय ने भी 47 रनों की उपयोगी पारी खेली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो