scriptमहज 100 डॉलर में खरीदी सीपीएल फ्रेंचाइजी : माल्या | Bought CPL franchise team for mere 100 dollars : Vijay Mallya | Patrika News

महज 100 डॉलर में खरीदी सीपीएल फ्रेंचाइजी : माल्या

Published: Apr 12, 2016 10:13:00 pm

माल्या ने कहा कि बारबाडोस ट्राइडेंट खरीदने पर लोगों ने खूब हल्ला मचाया, इसे खरीदने में महज 100 डॉलर खर्च हुए

Vijay Mallya

Vijay Mallya

नई दिल्ली। बैंकों से कर्जा लेकर विवादों में फंसे उद्योगपति विजय माल्या ने दावा किया है कि कैरेबियाई प्रीमियर टी-20 लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट टीम खरीदने के लिए उन्होंने महज 100 डॉलर (करीब 6 हजार 634 रुपए) खर्च किए। माल्या पिछले महीने भारत छोड़कर चले गए थे, जबकि बैंकों का उनके ऊपर 9 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है।

माल्या ने सीपीएल टीम फरवरी में यूनाइटेड स्पिरिट्स का पद छोडऩे से पहले खरीदी थी। साथ ही वह आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भी नियंत्रण खो चुके हैं। माल्या के अनुसार, उन्होंने दूसरे शेयरधारकों के साथ मिलकर किस तरह सीपीएल टीम बारबाडोस महज 100 डॉलर में खरीदी।

माल्या ने कहा कि बारबाडोस ट्राइडेंट खरीदने पर लोगों ने खूब हल्ला मचाया। इसे खरीदने में महज 100 डॉलर खर्च हुए। टीम के अधिग्रहण के बारे में और बताते हुए माल्या ने बताया कि हालांकि इसे चलाने में 20 लाख डॉलर (करीब 1 करोड़ 32 लाख 68 हजार रुपए) का खर्चा आएगा।

माल्या ने कहा कि टीम खरीदने के बाद मैंने और अन्य शेयरधारकों ने माना की अब हमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेना होगा। सीपीएल में हिस्सा लेने के लिए पैसा चाहिए। इसलिए मदद के लिए मैं बारबाडोस सरकार के पास गया। इसके लिए मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और सरकार हमें मदद देने के लिए तैयार हो गई है, लेकिन टीम खरीदने के लिए महज 100 डॉलर ही खर्च किए।

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने भी सीपीएल की एक टीम खरीदी है। आईपीएल में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की तर्ज पर उन्होंने अपनी नई टीम का नया नाम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो